संस्कृत विश्वविद्यालय के 2 भवनों का चोरों ने तोड़ा ताला

Tala toda

मेडिकल और क्लीनिक में भी हुई चोरी की वारदात

उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात चोरों ने दो थानों क्षेत्रों में धावा बोला और संस्कृत विश्वविद्यालय के साथ मेडिकल क्लीनिक में वारदात कर भाग निकले। गुरूवार सुबह पुलिस वारदात स्थल पर जांच के लिये पहुंची। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे है।

पहली चोरी की वारदात माधवनगर थाना क्षेत्र के फ्रीगंज क्षेत्र में होना सामने आई। डॉ. विशाल मजुमदार दांतों को क्लीनिक संचालित करते है। समीप ही मेडिकेयर सेंटर एके फार्मा बना हुआ है। रात में चोरों ने दोनों जगह के ताले तोडक़र तलाशी ली। क्लीनिक से एक लेपटॉप, कुछ नगदी और डीवीआर चोरी किया। मेडिकेयर सेंटर से डीवीआर और नगदी चोरी करने के बाद भाग निकले।

सुबह मेडिकेयर सेंटर खोलने के लिये संचालक पहुंचा तो ताले टूटे मिले। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सीएसपी दीपिका शिंदे मौके पर पहुंची। इस दौरान सामने आया कि मेडिकेयर और क्लीनिक के साथ चोरों ने समीप सिटी चैनल आफिस का ताला भी तोड़ा था, लेकिन वहां से कुछ लेकर नहीं जा पाये। जांच के लिये फिगंर प्रिंट टीम को बुलाया गया। डॉ. विशाल मुजमदार ने मामले की शिकायत थाने पहुंचकर दर्ज कराई है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है, ताकि चोरों का सुराग लगाया जा सके।

देवासरोड पर विश्वविद्यालय में धावा

चोरों ने दूसरी वारदात देवासरोड पर नागझिरी थाना क्षेत्र में महर्षि पाणिनी संस्कृत एवं वैदिक विश्वविद्यालय के दो भवनों का ताला तोड़ा और माइक सिस्टम, एम्पलीफायर, कम्प्यूटर प्रिंटर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान चोरी कर लिया। सुबह सुरक्षा गार्ड ने ताले टूटे देखे तो प्रो. विजय कुमार सीजी को सूचना दी। विश्वविद्यालय में चोरी की जानकारी लगने पर कुलसचिव डॉ. दिलीप सोनी भी पहुंच गये थे। उन्होने पुलिस को घटना के बारे में बताया।

नागझिरी थाना पुलिस की टीम जांच के लिये मौके पर पहुंच गई थी। बताया जा रहा था कि विश्वविद्यालय परिसर में निर्माण कार्य चल रहा है जिसके चलते सीसीटीवी कैमरों की लाइन बंद कर दिये गई थी। संस्कृत विश्वविद्यालय से पहले विक्रम विश्वविद्यालय की सतत अध्ययन शाला में चोरी की वारदात हुई थी। जिसमें 2 महिलाएं कैमरे में दिखाई थी। जिनका अब तक सुराग नहीं मिल पाया है।

Next Post

अज्ञात वाहन की टक्कर से बिगड़ा ट्रेक्टर का संतुलन, एक की मौत

Thu Apr 4 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात अज्ञात वाहन की टक्कर से ट्रेक्टर का संतुलन बिगड़ गया। उस पर सवार चालक और एक बालक बुरी तरह घायल हो गये। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां चालक को मृत घोषित कर दिया गया। बालक का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। राघवी […]