कुंडालिया परियोजना में लगाए उपकरण जलाए, सिंचाई में आएगी दिक्कत

कंपनी के प्रोजेक्ट इंजीनियर द्वारा दिया थाने में शिकायती आवेदन

नलखेड़ा, अग्निपथ। कुंडालिया बांध परियोजना के तहत सिंचाई के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए उपकरणों को अज्ञात लोगों द्वारा जला दिए गए जिसकी शिकायत कंपनी के प्रोजेक्ट इंजीनियर द्वारा पुलिस थाने में शिकायती आवेदन देकर की है।

पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में सांई संकेत इंटरप्राइजेस के प्रोजेक्ट इंजीनियर जीवन सूर्यवंशी ने बताया कि मध्य प्रदेश के जल संसाधन विभाग द्वारा किसानों की प्रगति के लिए कुंडलिया सिंचाई परियोजना का कार्य किया जा रहा है जिसके तहत नलखेड़ा क्षेत्र में सिंचाई का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है और किसानों को सिंचाई का पानी भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

जल संसाधन विभाग के अधीन परियोजना में विभिन्न प्रकार के उपकरण जैसे ओएमएस,आरएमएस एवं एएमएस और बॉक्स इन उपकरण को स्वचालित करने के लिए कंट्रोलर बैटरी एंटीना सोलर पैनल इत्यादि उपकरण लगाए गए हैं ताकि सभी किसानों को समय पर सिंचाई का पानी उपलब्ध कराया जा सके परंतु कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गत दिनों बांस्या में दो आउटलेट मैनेजमेंट सिस्टम जला दिए गए। जिनकी कीमत लगभग 4 लाख 50 हजार रुपए के लगभग थी। उक्त सिस्टम जलने से कई किसान सिंचाई से वंचित रह जाएंगे। पुलिस को दिए गए आवेदन में दो आउटलेट मैनेजमेंट सिस्टम जलाने वाले अज्ञात व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई।

पुलिस पहुंची मौके पर

ग्राम बांस्या में दो आउटलेट मैनेजमेंट सिस्टम अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जलाए जाने की शिकायत कंपनी द्वारा करने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और मौका मुआयना कर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही।

Next Post

अभिभाषक की निजी भूमि पर कब्जा करने का प्रयास

Mon Apr 8 , 2024
बिरलाग्राम पुलिस ने मकान निर्माण करने वाले पर प्रकरण दर्ज किया नागदा, अग्निपथ। नायन भीकमपुर मार्ग पर स्थित अभिभाषक की जमीन पर कुछ ग्रामीणों द्वारा भूमाफियाओं के संरक्षण में स्थायी अतिक्रमण कर लिया, मामले बिरलाग्राम पुलिस थाने पहुंचा। नायन भीकमपुर मार्ग पर स्थित गावं दडिय़ा में अभिभाषक अमित रघुवंशी की […]