नगर परिषद कर्मियों की हड़ताल से सफाई एवं पेयजल व्यवस्था ठप्प

सब्जी विक्रेताओं ने कर्मचारियों से किया था अभद्र व्यवहार

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर परिषद के कर्मचारियों से सब्जी विक्रेताओं द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के बाद पुलिस द्वारा सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के बाद सब्जी विक्रेताओं को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर नगर परिषद के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। जिसके चलते नगर में साफ सफाई एवं पेयजल व्यवस्था अवरुद्ध हो गई इस कारण नगर के नागरिकों को परेशान होना पड़ा।

नगर में शनिवार को सब्जी के ठेले पुरानी कृषि उपज मंडी में स्थित सब्जी मंडी में लगाने का अनुरोध कर रहे नगर परिषद के कर्मचारियों से सब्जी विक्रेताओं द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया था जिसमें कर्मचारियों की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया था।

उक्त सब्जी विक्रेताओं को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर रविवार को नगर परिषद के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए जिसके चलते नगर मे साफ सफाई नहीं हुई सडक़ों पर कचरा पसरा रहा वही प्रतिदिन डोर टू डोर कचरा लेने वाला वाहन भी नहीं आया जिसके चलते घरों में रखें डस्टबिनों में ही कचरा भरा रहा।

नगर परिषद के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते नगर में पेयजल सप्लाय भी नहीं हुआ इसके कारण नगर के नागरिक पानी के लिए परेशान होते रहे। कर्मचारियों ने मर्यादाओं को ताक में रखकर शासकीय ट्यूबवेल के भी स्टार्टर निकाल लिए। इस कारण ट्यूबवेल के पास रखी पानी की टंकियां भी नहीं भर पाई। जिसके चलते लोग पीने के पानी के लिए केन लेकर इधर-उधर भटकते रहे।

बगलामुखी मंदिर प्रांगण में भी नहीं हुई सफाई

नगर परिषद के सभी कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण रविवार को मां बगलामुखी मंदिर परिसर में भी साफ सफाई नहीं हो पाई। जिसके चलते बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं सीएमओ के आश्वासन पर हुई हड़ताल समाप्त

नगर में रविवार को नगर परिषद के सभी कर्मचारियों द्वारा एक साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के बाद नगर की साफ सफाई व्यवस्था से लगाकर पेयजल व्यवस्था तक चरमरा गई। उसको देखते हुए नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय सोनी एवं नगर परिषद सीएमओ मुकेश भंवर द्वारा कर्मचारियों को बुलाकर उनसे चर्चा कर आश्वासन दिया कि दो दिन के अंदर नगर परिषद के कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करने वाले तीनों लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।

इस आश्वासन के बाद नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल समाप्त की गई। इसके बाद नगर में कर्मचारियों द्वारा साफ सफाई एवं पेयजल सप्लाई की गई।

2 दिन में गिरफ्तारी नहीं हुई तो फिर की जाएगी हड़ताल

नगर परिषद के कर्मचारियों ने बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं सीएमओ द्वारा दो दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त की गई है अगर 2 दिन में उक्त लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो मंगलवार से फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ की जाएगी।

Next Post

बारात लेकर लौट रहे वाहन को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर

Sun Apr 14 , 2024
हादसे में एक की मौत, 6 लोग हुए घायल शाजापुर, अग्निपथ। रविवार अल सुबह 5 बजे अकोदिया-सारंगपुर मार्ग पर केवड़ा खेड़ी जोड़ के समीप बारातियों से भरे वाहन को अंधाधुंध गति से दौड़ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में वाहन में सवार 6 लोग घायल हो गए तथा […]