रेस्टोरेंट में मिली गंदगी सुरक्षा विभाग ने की कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। जैन कचौरी की नानाखेड़ा स्थित दुकान पर 18 अप्रैल को जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सैंपलिंग की कार्रवाई की है।

गुरुवार को शिकायत के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जैन कचौरी एण्ड कैफे नानाखेड़ा पर चैकिंग की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बीएस देवलिया ने बताया कि गंदे माहौल में कचौरी बनती मिली। इसके बाद उन्होंने निर्माण सामग्री, समोसे व चटनी के सैंपल लिए हैं। यह नमूने जांच हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भेजे जाएंगे। श्री देवलिया ने बताया कि गंदगी पाये जाने पर दुकानदार को नोटिस जारी किया गया है।

यहां भी पहुंची खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम

श्री देवलिया ने बताया कि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के आदेश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने 18 अप्रैल को उज्जैन शहर एवं तहसील बडऩगर के खाद्य प्रतिष्ठानों की चैकिंग की है। टीम द्वारा उज्जैन शहर से संतोष डेयरी सिंधी कॉलोनी से श्रीखण्ड, लस्सी, घी के नमूनें, फेमस कुल्फी इंदिरा नगर से रबड़ी कुल्फी, केसर पिस्ता कुल्फी, लस्सी के नमूनें लिये गये।

इसी प्रकार टीम द्वारा तहसील बडऩगर से भर्कीदेवी आईस्क्रीम से मैंगो फ्लेवर आईस्क्रीम एवं पान फ्लेवर आईस्क्रीम के नमूनें लिये गये। उपरोक्त सभी नमूनें अधिनियम अनुसार जांच हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भेजे गये। कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी पुष्पक कुमार द्विवेदी, महेन्द्र कुमार वर्मा, बी.एस.देवलिया, सुभाष खेडक़र एवं राजू सोलंकी शामिल थे।

Next Post

चांटा मारने पर नीलगंगा पेशवाई मार्ग पर युवक की हत्या

Fri Apr 19 , 2024
मां के साथ हिरासत में आये दोनों आरोपी भाई, दूध वाहन चलाता था मृतक उज्जैन, अग्निपथ। नीलगंगा पेशवाई मार्ग पर बने भैरव मंदिर के पीछे गुरूवार-शुक्रवार रात चांटा मारने की बात पर एक युवक की 2 भाईयों ने चाकू मारकर हत्या कर दी गई। चाकूबाजी के दौरान हत्या करने वाले […]