युवक ने झूठ बोलकर कराया सम्मान, बोला-आईपीएस में हो गया चयन

बड़नगर, अग्निपथ। झूठी शान और सपनों की खातिर लोग अक्सर गलत रास्ते अपना लेते हैं। ऐसा ही एक मामला बड़नगर में सामने आया है, जहाँ विशाल प्रजापति नामक युवक ने आईपीएस अधिकारी बनने का झूठा दावा कर लोगों को गुमराह किया और सम्मान हासिल कर लिया।

विशाल प्रजापति शहर में हीरो शोरूम के सामने पानी की टंकी के नीचे रहता है। उसने अखिल भारतीय परिसंघ के पदाधिकारी जेके मालवीय को झूठा विश्वास दिलाया कि वह 2023 की भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ है और आईपीएस अधिकारी बन गया है।

भावनाओं में उलझाकर सम्मान प्राप्त किया

विशाल ने मालवीय को भावनाओं में उलझाकर आईपीएस बनने का दावा किया। उसने किसी अन्य विशाल कुमार के दस्तावेज भी दिखाए। मालवीय, विशाल की बातों में आ गए और उसे पुष्प माला पहनाकर और भारती संविधान की प्रति भेंट कर सम्मानित किया। विशाल के सम्मान की खबरें अखबारों में सुर्खियां बन गईं।

सच्चाई सामने आई:

कुछ समय बाद, मालवीय को विशाल के बारे में शक हुआ। उन्होंने जब जांच की तो पता चला कि आईपीएस परीक्षा पास करने वाला विशाल कुमार कोई और है।

पहले भी कर चुका था ऐसा:

मालवीय ने बताया कि विशाल 2021 में भी इसी तरह का झूठा दावा कर चुका था।

परिसंघ ने माफी मांगी:

विशाल के झूठे दावों का पता चलने पर मालवीय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर माफी मांगी।

विशाल का बयान:

विशाल ने इस बारे में बात करते समय पहले तो टालमटोल की, लेकिन बाद में उसने स्वीकार किया कि उसने सबक सिखाने के लिए जानबूझकर ऐसा किया था।

Next Post

महाकाल मंदिर: शिखर दर्शन पाइंट बन सकता है सुलभ भस्मारती दर्शन स्थल

Mon Apr 22 , 2024
खुले मैदान में बैठकर बिना अनुमति प्राप्त दर्शनार्थी ले सकते हैं दर्शन लाभ, बड़ी एलईडी लगाने की जरूरत उज्जैन, अग्निपथ। भगवान महाकाल की भस्मारती की लालसा में आये सैकड़ों लोग रोज निराश होकर लौटते हैं। क्योंकि प्रशासन सभी को अनुमति जारी नहीं कर सकता है। लेकिन शिखर दर्शन ग्राउंड पर […]
शिखर दर्शन ग्राउंड पर अगर बड़ी एलईडी लगा दी जाये तो बिना अनुमति के भी सैकड़ों लोग यहां से सहजतापूर्वक भस्मारती दर्शन कर सकते हैं।