होम वोटिंग के लिए अमला तैयार रहे, 6 से होगी शुरुआत

कलेक्टर के निर्देश – वोटर इंफॉर्मेशन स्लीप का शत प्रतिशत वितरण कराएं

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के लिए 6 मई और 7 मई को की जाने वाली होम वोटिंग की सभी तैयारियां पूर्ण की जाए। होम वोटिंग के नियुक्त दल को घर पहुंच मतदान के संबंध में अच्छे से प्रशिक्षण दिए जाएं। होम वोटिंग कार्यक्रम की सभी जानकारियां राजनीतिक दलों से भी साझा करें।

यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नीरज कुमार सिंह ने नोडल होम वोटिंग और सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिए हैं। उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के 1483 पात्र 85 प्लस आयु के वृद्ध मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं की होम वोटिंग 6 मई और 7 मई को प्रात: 7 बजे से शाम 6 बजे के मध्य कराई जाएगी।

1483 में से 85 प्लस आयु के 1258 वृद्ध और 225 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र में पिंक बूथ, महिला और पुरुष मिक्स बूथ चिन्हित कर जानकारी निर्वाचन कार्यालय को भेजें।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि वोटर इंफॉर्मेशन स्लीप के शत प्रतिशत वितरण की व्यवस्थित कार्ययोजना बनाएं। 4 मई से 8 मई तक होने वाले वोटर इंफॉर्मेशन स्लीप के वितरण के अधिकारियों की ड्यूटी लगाएं और वितरण के संबंध में उन्हें अच्छे से प्रशिक्षण भी दिया जाएं। इस संबंध में सभी बीएलओ की बैठक आयोजित कर उन्हें मतदाता पर्ची के सुव्यवस्थित वितरण के लिए ताकीद करें।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया किया कि मतदान केंद्रों के वेबकास्टिंग के अतरिक्त ऐसे क्रिटिकल मतदान केंद्र जहां परिसर में भी सीसीटीवी की आवश्यकता हैं, ऐसे केंद्रो को भी चिन्हित कर जानकारी भेजें। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र कवचे उपस्थित रहें। सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए।

Next Post

एक्टिवा की डिक्की तोडक़र बदमाश ने उड़ाये 2 लाख नकद

Tue Apr 30 , 2024
उदयन मार्ग पर हुई वारदात, कैमरे में दिखा बदमाश उज्जैन, अग्निपथ। उदयन मार्ग पर हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे व्यक्ति की एक्टिवा का लॉक तोडक़र बदमाश ने डिक्की में रखा 2 लाख रुपये का बेग उड़ा दिया। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास लगे कैमरे […]