महाकाल मंदिर में सुरक्षा गार्ड ही चुरा रहे थे लड्डू प्रसाद के पैकेट

मंदिर समिति ने दिये दो सुरक्षाकर्मियों की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर में लड्डू प्रसादी की चोरी सुरक्षा कर्मियों द्वारा किये जाने की घटना सामने आई है। मंदिर समिति ने दो सुरक्षा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने का निर्देश सुरक्षा एजेंसी को दिया है।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में निर्माल्य द्वार के समीप म्यूजियम के पास श्रद्धालुओं को विक्रय के लिए लगे लड्डू काउंटर से लड्डू प्रसाद के पैकेट चोरी होने की सूचना मिल रही थी। इस मामले में जब नजर रखी गई तो मंदिर के ही सुरक्षा गार्ड योगेश प्रजापत, रोहित शर्मा को सोमवार सुबह करीब 6 बजे प्रसाद काउंटर में पिछले हिस्से से हाथ डालकर लड्डू प्रसाद के पैकेट चुराते हुए पकड़ा है। इसकी पुष्टि सीसीटीवी कैमरों से भी हुई।

मंदिर प्रशासन ने तत्काल ही दोनो सुरक्षाकर्मी की सेवा समाप्त करने के लिए सुरक्षा कंपनी को पत्र लिखा है। गौरतलब है कि मंदिर में करीब 400 से अधिक सुरक्षाकर्मी 3 शिफ्ट में तैनात रहते है। शिकायतें सामने आने के बाद से ही मंदिर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

चेन चोरी करने वाली जयपुर की महिलाओं को लिया रिमांड; महाकाल मंदिर में वारदात करते पकड़ाई थी

महाकाल मंदिर परिसर में महिला श्रद्धालु के गले से सोने की चेन चोरी करते पकड़ाई जयपुर की महिलाओं को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। महिलाएं जयपुर की रहने वाली है। जिनसे पिछले कुछ दिनों में मंदिर परिसर और आसपास हुई वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

महाकाल थाने के एसआई भूपेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि महाकाल मंदिर समिति के सुरक्षाकर्मियों ने सोमवार को मंदिर परिसर में महिला श्रद्धालु के गले से सोने की चेन चोरी करने वाली चार महिलाओं सुनीता प्रजापत (40) बबली (35) सुनीता फूलमाली (26), मधु फूलमाली (55) को पर पकडऩे के बाद पुलिस को सौंपा था।

चारों महिलाएं गांधी सर्कल जयपुर (राजस्थान) की रहने वाली है। जिनके खिलाफ महिला श्रद्धालु लक्ष्मी पति चिंता निवासी तेलंगाना की शिकायत पर चोरी का प्रकरण दर्ज किया।

मंगलवार दोपहर चारों महिलाओं को न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से पूछताछ के लिये रिमांड पर लिया गया है। मंदिर समिति के सुरक्षाकर्मियों ने महिलाओं के पास एक 2 तोला वजनी चेन बरामद की थी, जो तेलंगाना की महिला श्रद्धालु के गले से चोरी की गई थी। महिलाओं से कुछ दिन पहले राजगढ़ से आई महिला श्रद्धालु और झालरिया मठ में हुई तीन से चार चेन चोरी के मामले में पूछताछ की जा रही है।

महाकाल मंदिर में महिला श्रद्धालुओं के साथ वारदात करने वाले गिरोह की चार महिलाओं के गिरफ्त में आने पर एसपी प्रदीप शर्मा ने उन्हे पकडऩे वाले मंदिर समिति के सुरक्षाकर्मियों को पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

Next Post

25 साल से निजी जमीन पर कर रहे लाखों रुपए खर्च, ईओडब्ल्यू को हुईं शिकायत

Tue Apr 30 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। बसंत विहार की एक निजी जमीन का केस पिछले 25 साल से विकास प्राधिकरण लड़ रहा है। इस पर अभी तक लाखों रुपए खर्च हो चुके हैं। आरटीआई से मामले का खुलासा होने के बाद मामले की ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो) को शिकायत हुई है जिस पर […]