मारपीट करने वाले 11 सफाईकर्मियों के खिलाफ एफआईआर

नगर परिषद् में सफाई कर्मचारी ने अधिकारी-कर्मचारी से की थी मारपीट

बड़ौद, अग्निपथ। नगर परिषद कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ मारपीट के मामले में आखिरकार पुलिस ने 11 सफाईकर्मियों के खिलाफ प्रकरण (एफआईआर) दर्ज कर लिया है। 6 दिनों तक टालमटोल के बाद भी जब नगर परिषद की सीएमओ एफआईआर करवाने पर अड़ी रही तो पुलिस को यह कार्रवाई करना पड़ी।

दरअसल, 26 अप्रैल सुबह नगर परिषद् कार्यालय में सफाई कर्मचारी एक जुट होकर वेतन काटने एवं नौकरी से निकालने के विरोध में मुख्य नगर परिषद् अधिकारी (सीएमओ) संध्या सरयाम सहित आफिस के अन्य कर्मचारी के साथ वाद-विवाद करने लगे। देखते हीं देखते सफाई कर्मचारी, जिसमें महिलाएं भी थीं, उग्र हो गये और आफिस कर्मचारियों पर झाड़ू एवं लात घूंसों से हमला कर दिया। घटना की जानकारी लगने पर बड़ौद पुलिस मौके पर पहुंची एवं दोनों पक्षो को अलग कर शांति बनाने का प्रयास किया।

घटना के बाद नगर परिषद् सीएमओ ने मारपीट करने वाले 10 सफाई कर्मचारियों को कदाचार का दोषी मानते हुए नौकरी से बर्खास्त कर दिया। वहीं एक शिकायती आवेदन थाना बड़ौद में देकर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के लिए कहा था। किन्तु बड़ौद पुलिस द्वारा आवेदन लेकर जांच करने की बात को कहकर मामले को टाल दिया गया।

नगर परिषद् सीएमओं द्वारा कार्यालय के कर्मचारीयों के साथ लगातार थाने में जाकर एफआईआर करवाने हेतु अड़ी रहीं किन्तू थाना प्रभारी द्वारा मामले में एफआईआर दर्ज करने में टालमटोली की गई। आखिरकार बड़ौद पुलिस ने काफी प्रयास के बाद भी जब सीएमओ एफआईआर पर अड़ी रहीं तो बुधवार को घटना के 6 दिन बाद 11 सफाई कर्मचारी एवं एक अन्य बाहरी पर धारा 353, 332, 294, 506, 147, 149 में मामला दर्ज किया।

Next Post

MSP: सरकार का दावा हफ्ते में भुगतान, 1 महीने बाद भी नहीं मिल रही राशि

Thu May 2 , 2024
समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने वाले किसान परेशान कायथा, अग्निपथ। क्षेत्र में समर्थन मूल्य (MSP) पर गेहूं बेचने वाले किसान भुगतान नहीं होने से परेशान हैं। अपनी उपज को बेचे हुए लगभग एक माह बीत गया है लेकिन आज तक उपज का मूल्य नहीं मिलने से किसान समिति एवं खाद्य […]