कलेक्टर-एसपी बाइक पर निकले पंचक्रोशी यात्रा की व्यवस्था देखने

80 किमी बाइक चलाकर सभी पढ़ाव स्थल पर पहुंचे, पेयजल-चिकित्सा व विश्राम व्यवस्था देखी, मतदान का संदेश भी दिया

उज्जैन, अग्निपथ। जिले में भीषण गर्मी के इन दिनों पंचक्रोशी यात्रा में बड़ी संख्या में लोग दूर-दूर से 118 किमी की पैदल यात्रा के लिए पहुंचे है। जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त छाव, शीतल पेयजल, राशन, चिकित्सा, शौचालय आदि की अच्छी व्यवस्थाएं की गई है। यात्रियों को असुविधा नहीं हो और प्रशासनिक कार्य को देखने के लिए शनिवार को जिले के कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा बुलेट पर निकले।

कलेक्टर नीरजकुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक की प्रदीप शर्मा ने बाइक से पंचक्रोशी के सभी पड़ाव स्थलों पर श्रद्धालाओं के लिए पेयजल, राशन, सुरक्षा, चिकित्सा आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। साथ ही श्रद्धालुओं से भी चर्चा कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर एसपी ने पड़ाव स्थल करोहन, नलवा, अंबोदिया और कालियादेह का सघन भ्रमण किया। एसपी प्रदीप शर्मा ने बुलेट चलाई तो वहीं कलेक्टर नीरज सिंह गाडी पर पीछे बैठकर जायजा लेने निकले। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने ट्रेफिक रूल का पालन करते हुए हेलमेट लगाकर करीब 80 किमी का सफर दो पहिया वाहन से तय किया।

कलेक्टर के निर्देशानुसार पंचक्रोशी यात्रा के पड़ावों और मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं की गई है। विभिन्न पड़ाव स्थलों के साथ यात्रा मार्ग पर भी जगह जगह बड़े क्षेत्र में शामियाने लगाकर छाव की व्यवस्था की गई हैं। जहां श्रद्धालु आराम से विश्राम और भोजन कर रहे हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा थोड़ी थोड़ी दूरी पर पानी के केन के माध्यम से शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई हैं। पेयजल व्यवस्था के लिए सांची के टैंकर भी लगाए गए हैं। साथ ही स्नान व्यवस्था के लिए पानी की टंकियां लगाई गई हैं।

शरबत और फलहारी यात्रा के सफल आयोजन और श्रद्धालुओं की सेवा के लिए प्रशासनिक अधिकारियों कर्मचारियों के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं भी अपनी भूमिका निभा रहीं हैं। विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाएं द्वारा पड़ाव स्थलों पर श्रद्धालुओं को भोजन प्रसादी का वितरण किया जा रहा है। साथ ही जगह-जगह श्रद्धालुओं को शरबत, लस्सी , केरीपना, छाछ और साबूदाने की खिचड़ी का भी वितरण किया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया

जिला प्रशासन द्वारा पंचक्रोशी यात्रा मार्ग के विभिन्न स्थानों पर मतदाता जागरूकता संबंधी बैनर लगाए गए हैं। साथ ही कलापथक दलों द्वारा भी विभिन्न जागरूकता संबंधी गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को 13 मई को मतदान करने का संदेश दिया जा रहा है।

Next Post

जीर्णशीर्ण किरण टॉकीज में आग लगी

Sat May 4 , 2024
तीन फायर ब्रिगेड, चार टैंकर पानी से सवा दो घंटे में आग बुझी नागदा, अग्निपथ। जवाहर मार्ग स्थित वर्षो पुराने जीर्णशीर्ण किरण टॉकीज में शनिवार की दोपहर लगभग 12 बजे आग लग गई। इलेक्ट्रोनिक्स व्यवसायी लालू पटेल ने की सूचना पर नगरपालिका के फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, वाहन चालक […]