पूर्व किरायेदार के नाम से फोन लगाकर मकान मालिक शिक्षक से 1 लाख से अधिक की आनलाइन ठगी

आलोट, अग्निपथ। ऑनलाइन ठगी से बचाने के लिए विज्ञापनों के द्वारा लोगों को जाकरूक किया जा रहा है बावजूद इसके कई लोग विभिन्न तरीकों से हो रही ठगी के शिकार हो रहे हैं। ठगी का ऐसा ही एक मामला प्रमिलगंज निवासी शिक्षक सुनील ठाकुर के साथ हुआ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी सुनील ठाकुर के पास एक फोन आया। जिसमें सामने वाले व्यक्ति ने अपने आप को उनका पुराना किरायेदार बताकर मोबाइल पर कहा कि मैं एक खाते में रूपये डाल रहा हूं लेकिन उसमें जमा नहीं हो रहे हैं। इस कारण मैं आपके खाते में 20 हजार क्रेडिट कार्ड से ट्रांसफर कर देता हूं आप मुझे ट्रांसफर कर देना। ठाकुर ने अपने खाते की जानकारी दी। जिसके बाद ठग ने कहा कि पेमेंट ट्रांसफर हो रहा है। आपके पास जो ओटीपी आया है मुझे बता दें। ओटीपी देते ही ठाकुर के खाते से 1लाख 9 हजार की राशि ठग ने अपने खाते में ट्रांसफर कर ली।

बैंक से मिली जानकारी के अनुसार ठग उत्तरप्रदेश के बरेली शहर का खाता धारक है। ठाकुर ने पुलिस को आवेदन देकर अपने साथ हुई ठगी की जानकारी दी। थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह गड़रिया ने कहा की लोगो को जागरूक रहने की जरूरत है किसी भी कॉल पर ओटीपी बैंक खाते की जानकारी शेयर नहीं करना चाहिए। आवेदन मिला है सायबर टीम से जानकारी जुटाकर जल्द ही ठग को पकडऩे के प्रयास किए जाएंगे ।

Next Post

लोकतंत्र के महापर्व में कल आहुति देंगे मतदाता

Sun May 12 , 2024
धार जिले में 19 लाख 46 हजार मतदाता तय करेंगे प्रत्याशियों का भविष्य धार, अग्निपथ। एक महीने प्रचार के बाद लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों का भाग्य सोमवार को मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर करेंगे। वही एक महीने तक प्रत्याशी जनता के बीच जाकर विकास की बाते कर […]