हज पर जाने वाले 520 यात्रियों को टीके लगाए एवं ट्रेनिंग दी गई

उज्जैन, अग्निपथ। तोपखाना स्थित मदारगेट जमातखाना पर हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को स्वास्थ्य कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया। साथ ही यात्रा पर जाने वाले लोगों को ट्रेनिंग भी दी गई। हज कमेटी ऑफ इण्डिया के नईम खान एवम इक़बाल हुसैन ने जानकारी देते हुए बताया कि उज्जैन से हज यात्रा पर जाने 520 यात्रियों को वैक्सीनेशन के लिए कैंप आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शहर काजी खलीकुर्रहमान साहब व म.प्र. राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सनवर पटेल साहब उपस्थित थे। टीकाकरण और परीक्षण का आयोजन हज कमिटी एवम इंतेजामिया कमेटी वक़्क़ द्वारा किया गया। जिसमें हज पर जाने वाले यात्रियों को बताया गया कि किस तरह से उन्हें किन-किन बातों का ध्यान रखना है साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम का स्वागत सम्मान भी किया गया।

बड़ी संख्या में हज यात्री कैंप में पहुंचे और अपना टीकाकरण करवाया साथ ही उन्हें हज यात्रा पर जाने के पहले एक ट्रेनिंग भी दी गई। जिसमें उन्हें बताया गया कि यात्रा में किस तरह से कानून व्यवस्था का उन्हें पालन करना है। किन-किन चीजों का उन्हें ध्यान रखना है। इस पूरी बात की जानकारी उन्हें ट्रेनिंग के माध्यम से दी गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सभी हज पर जाने वाले यात्रियों को टिका लगाए गए।

कमेटी द्वारा डॉक्टर एवम स्वास्थ्य विभाग टीम का गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। डॉक्टर एवं कार्यक्रम में आए सभी का म.प्र. राज्य वक्फ बोर्ड के मेम्बर फैजान खान ने सभी का आभार गाना। इस मौके पर कमेटी के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों द्वारा हज पर जाने वाले यात्रियों को मुबारकबाद पेश की।

Next Post

नानाखेड़ा क्षेत्र में रात को 2 सूने मकानों पर बदमाशों ने बोला धावा

Wed May 15 , 2024
एक परिवार के लौटने पर सामने आई वारदात, सुराग तलाशने में लगी पुलिस उज्जैन, अग्निपथ। नानाखेड़ा क्षेत्र की 2 कालोनियों में रात को सूने मकानों का फायदा उठाकर बदमाशों ने ताले तोड़ दिये। बदमाशों ने पूरे घर की तलाशी लेकर कीमती सामान चोरी किया। बुधवार सुबह एक परिवार के लौटने […]
Tala toda