टिल्लू इलेक्ट्रानिक्स दुकान में शार्ट सर्किट के बाद लगी भीषण आग

चार दमकलों ने पाया काबू, मौके पर पहुंची निगम सभापति

उज्जैन, अग्निपथ। बुधवार शाम तीन बत्ती चौराहा पर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में भीषण आग लग गई। आग की लपटे और धुआ देख आसपास के लोग दहशत में आ गये। आग लगने की सूचना पर 2 थानों की पुलिस और फायर बिग्रेड की चार दमकले पहुंच गई थी। एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। आगजनी में करोड़ो का नुकसान होना बताया जा रहा है।

तीन बत्ती चौराहा पर टिल्लू इलेक्ट्रॉनिक्स का संचालन संजय अग्रवाल द्वारा किया जाता है। शाम को अचानक तीन मंजिला दुकान की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। जो तेजी के साथ फैलती हुई नीचे मंजिल तक आ गई। दुकान में इलेक्ट्रानिक सामान भरा था। जो आग की चपेट में आ गया था।

आग लगने की सूचना पर फायर बिग्रेड की चार दमकले मौके पर पहुंच गई थी। माधवनगर और नीलगंगा थाने की पुलिस ने मार्ग की एक साइड का ट्रॉफिक डायवर्ड किया और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने की शुरूआत की। करीब 1 घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने की जानकारी मिलने पर नगर निगम की सभापति कलावती यादव भी मौके पहुंच गई थी।

संचालक संजय अग्रवाल ने बताया कि दुकान में करोड़ों का माल भरा था, जो आग में जल गया है। आग फैलने की वजह दुकान में रखे वायर के बंडल रहे है। अगजनी की वजह संभवत: तीसरी मंजिल पर हुआ शार्ट सर्किट रहा है। गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने से फैली अफरा-तफरी के बीच तीन बत्ती चौराहा का यातायात भी बाधित हो गया था।

पुलिसकर्मियों ने व्यवस्था संभाल वाहन रोकने वाले लोगों को आगे बढ़ाया और यातायात व्यवस्था को बनाए रखा।

15 घंटे में बुझाई ट्रेचिंग ग्राउंड में लगी आग

चिंतामण क्षेत्र के ग्राम गोंदिया स्थित नगर निगम के ट्रे्रचिंग ग्राउण्ड में मंगलवार दोपहर आग लग गई थी। ट्रेचिंग ग्राउंड में शहरभर का कचरा एकत्रित कर निष्पादित किया जाता है। यहां नगर निगम ने प्रोसेसिंग प्लांट भी बना रखा। दोपहर में लगी आग पर 15 घंटे बाद बुधवार तडक़े काबू पाया गया। फायर बिग्रेड से मिली जानकारी अनुसार आग पर काबू पाने में 50 से अधिक टेंकर पानी खर्च हुआ है। रातभर 12 से अधिक फायर फायटर मौके पर आग को काबू पाने की मशक्कत करते रहे। गोंदिया टे्रचिंग ग्राउंड में प्रतिवर्ष गर्मियों के दिनों में आगजनी की घटना होता है।

Next Post

महिला के साथ कायथा थाना प्रभारी ने की मारपीट

Wed May 15 , 2024
पति ने एसपी कार्यालय पहुंचकर सौंपा आवेदन उज्जैन, अग्निपथ। अप्रैल माह में हुई चोरी की शिकायत दर्ज कराने वाली महिला के साथ कायथा थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट किये जाने और चरित्र खराब होने का आरोप लगाये जाने का मामला बुधवार को एसपी कार्यालय तक पहुंचा है। महिला के […]