ई- रिक्शा चालकों ने कार्तिक मेला ग्राउंड पर किया प्रदर्शन

10 की जगह 20 रुपए प्रति सवारी कर शिफ्ट को 10 घंटे करने की मांग उठाई

उज्जैन, अग्निपथ। शहर के करीब 500 से अधिक ई रिक्शा चालक अपने रिक्शा लेकर कार्तिक मेला ग्राउंड में एकत्रित हो गए। यहाँ उनकी भीड़ देख कर कई लोग हैरान रह गए। दरअसल रिक्शा चालक अपनी कुछ मांगो को लेकर प्रशासन के सामने मांग रखने पहुंचे थे। रिक्शा चालकों के प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक महेश परमार भी पहुंचे।

शनिवार को बड़ी संख्या में ई रिक्शा चालक ने अपनी मांग आरटीओ के सामने रखी, 25 मई को शहर में संचालित लगभग 6000 ई-रिक्शा से शहर की सडकों पर यातायात का दबाब अधिक होने से कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा ई-रिक्शा को शहर में दो शिफ्टों में चलाने की कार्य योजना बनाई थी, जिसमें शहर को महाकाल जोन एवं महाकाल जोन से बाहर के अन्य मार्गों में विभाजित किया गया।

महाकाल जोन में लगभग 3000 ई-रिक्शा दो शिफ्टों में विभाजित करते हुए 1500 ई-रिक्शा प्रथम शिफ्ट में सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक तथा 1500 ई-रिक्शा द्धितीय शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलाने का निर्णय के बाद रिक्शा चालकों ने इस पर आपत्ति लेते हुए समय को बढ़ाकर 10 घंटे करने और ई रिक्शा की तरह ऑटो और मैजिक पर महाकाल मंदिर के आसपास प्रतिबंध लगाने, प्रति सवारी 10 रुपए की जगह 20 रुपए करने के लिए प्रशासन से आग्रह कर आरटीओ को ज्ञापन सौंपा है।

ई रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष बल्लू सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रशासन के सामने हमने अपनी बात रखी है कुछ मुद्दों पर आरटीओ सहमत है आशा है प्रशासन हमारे हितों को ध्यान में रखकर निर्णय लेगा।

Next Post

राठौर समाज ने पुलिस कंट्रोल रूम का किया घेराव

Sat Jun 8 , 2024
पुलिसकर्मी पर प्रकरण दर्ज करने की मांग उज्जैन, अग्निपथ। आत्महत्या मामले में मृतक के पास मिले सुसाइड नोट में पुलिसकर्मी का नाम लिखा होने पर राठौर समाज ने शनिवार को पुलिस कंट्रोलरूम का घेराव किया और पुलिसकर्मी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग रखी। ग्रामीण की आत्महत्या के बाद […]