लाड़ली बहना योजना के लाभ से वंचित महिलाओं ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

सुसनेर, अग्निपथ। विधानसभा चुनावी साल 2023 मध्य प्रदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत 23 साल से लेकर 60 साल तक की उम्र की महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने 1000 रुपए राशि डालने की शुरुआत की थी। जिसे बाद में उन्होंने बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी थी। लेकिन सुसनेर सहित आगर जिले की हर महिला को इस योजना का फायदा नहीं मिल पा रहा है।

मध्यप्रदेश शासन ने लाड़ली बहना योजना शुरू की थी। इसके तहत पात्र महिलाओं के खातों में शिवराजसिंह चौहान के मुख्यमंत्री पद से हटने एवं नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के कार्यकाल में भी प्रतिमाह लाड़ली बहना की राशि भी जमा हो रही है। वहीं सुसनेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र सहित पूरे आगर जिले में कई महिलाओं ने महत्वपूर्ण योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत जिला पंचायत सदस्य विजयलक्ष्मी तंवर एवं कांग्रेस के विधानसभा संगठन मंत्री आशिकहुसेन बोहरा से की है।

जिस पर परेशान महिलाओं जिला पंचायत सदस्य तंवर एवं कांग्रेस नेता बोहरा ने बुधवार को जिला कलेक्टर कार्यालय में साथ ले जाकर कलेक्टर राघवेंद्रसिंह को ज्ञापन देकर लाडली बहना योजना से वंचित इन सभी महिलाओं को जल्द से जल्द लाभ दिलाने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सैकड़ों महिलाएं लाड़ली बहना योजना की राशि का इंतजार कर रही है। लेकिन उन्हें दस माह गुजर गए अभी तक उनके खाते में लाभ नहीं मिला।

आंतरिक मार्ग से फोरलेन निकालने को लेकर प्रतिनिधि मंडल सांसद से मिला

कायथा, अग्निपथ। आगामी सिंहस्थ के मद्दे नजर उज्जैन शहर को सभी दिशाओं से फोरलेन मार्ग से जोड़ा जा रहा है। इसके अंतर्गत उज्जैन मक्सी मार्ग को फोरलेन बनाने के लिए भोपाल की एक निजी कंपनी द्वारा सर्वे कर डीपीआर बनाई जा रही है। सर्वे के दौरान कंपनी द्वारा कायथा विजयागंज मंडी बाईपास करने पर भी सर्वे किया गया था।

ऐसे में बाईपास निकलने की अफवाह चल रही थी ऐसे में बायपास निकलने से अपने व्यापार व्यवसाय प्रभावित होने की आशंकाओं के बीच आंतरिक मार्ग पर ही और फोरलेन निकालने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल सरपंच जितेंद्रसिंह सिसौदिया के नेतृत्व में सांसद अनिल फिरोजिया से मिला जिसमें अपने व्यापार व्यवसाय प्रभावित होने की चिताओं से अवगत करवाते हुए आंतरिक मार्ग से ही फोरलेन निकालने की मांग की गई।

इस दौरान सांसद अनिल फिरोजिया ने ग्रामीणों को आंतरिक मार्ग से ही फोरलेन निकालने को लेकर आश्वस्त किया।।

Next Post

बैंक से रुपए निकालकर जा रहे बुजुर्ग से 40 हजार रुपए लूटे

Fri Jun 21 , 2024
आरोपी को थाना नानाखेडा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर धरदबोचा, एक्टिवा भी बरामद उज्जैन, अग्निपथ। नानाखेड़ा क्षेत्र से दिनदहाड़े एक बुजुर्ग के साथ 40 हजार रुपए लूटने की घटना हुई है। बुधवार शाम को एफआईआर होने के बाद पुलिस ने गुरुवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से […]