बाइक चुराकर टुकड़े-टुकड़े कर बेच देता था वाहन चोर गंजा

9 लाख की 18 गाडिय़ां मिली, दूसरे जिले से चुराई बाइक भी आई पकड़ में

उज्जैन, अग्निपथ। जीवाजीगंज पुलिस ने वाहन चोर याकूब गंजा और उसके साथी को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 9 लाख रुपए कीमत की 18 गाडिय़ां पकड़ी हैं। पुलिस के मुताबिक ये लोग चोरी की बाइक को टुकड़े-टुकड़े में तब्दील कर इंजिन आदि अन्य पार्ट अलग-अलग बेच देते थे। अभी इनसे और भी वाहन चोरी के मामले सामने आने की संभावना है।

शुक्रवार को एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि 18 जून को बिलोटीपुरा के कुलदीप ने अपने दो पहिया वाहन के गुम होने की शिकायत जीवाजीगंज पुलिस में की थी। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज भी देखे गये और इसमें महाकाल थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर बदमाश याकूब उर्फ गंजा पिता एजाज खांन उम्र 21 साल निवासी अंसारी जमात खाने के पास खंदार मोहल्ला वारदात में संलिप्त पाया गया।

पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो याकूब ने अपने साथी साहिल खान उर्फ मूसा पिता अकरम खान उम्र 26 साल निवासी 65 जबरन कालोनी बेगमबाग उज्जैन के साथ वाहन चोरी की कई वारदातों को कबूल किया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर कुल १९ दोपहिया वाहन बरामद किये हैं, जिनकी कीमत करीब 9 लाख रुपए है।

कुख्यात बदमाश हैं आरोपी, दोनों पर पहले से कई मुकदमे दर्ज

आरोपी याकूब उर्फ गंजा पर उज्जैन के महाकाल थाने में ९ और कोतवाली में १ अपराध चोरी, अपहरण, पॉक्सो एक्ट, डकैती और आम्र्स एक्ट जैसी धाराओं में पंजीबद्ध है। इसका साथी साहिल खान उर्फ मुसा पिता अकरम खान के विरुद्ध पूर्व में 25 आम्र्स एक्ट के तहत 1 प्रकरण महाकाल थाने दर्ज है।

आरोपियों की धरपकड़ में थाना प्रभारी नरेंद्र परिहार, उपनिरीक्षक दौलत सिंह रावत, उपनिरीक्षक वेदप्रकाश साहू, उपनिरीक्षक प्रतीक यादव, प्रधान आरक्षक बलवान राणा, समीर खान, आरक्षक पंकज राव, रवि पटेल, नवदीप भट्ट, महेंद्र वैष्णव, थान सिंह, गजधर एवं सैनिक अनिल परिहार टीम प्रमुख भूमिका मेें रही।

अन्य जिलों से भी चुराये कई वाहन, डिस्मेंटल कर बेच दिये

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपियों के पास से जब्त वाहनों में 6 उज्जैन व 12 अन्य जिलों से चुराये गये वाहन हैं। जिसमें भोपाल, रतलाम, इंदौर, शाजापुर जिले के वाहन शामिल हैं। हालांकि इन्होंने कई वाहनों की नंबर प्लेट बदली है और कई वाहनों को डिस्मेंटल भी कर दिया है। इनका एक कारखाना है जहां से ये वाहनों को खोलकर उसका इंजिन व अन्य पाटर््स अलग-अलग कर बेच देते थे। पुलिस ऐसे वाहनों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

Next Post

शहर के अधिकांश सडक़ों की स्ट्रीट लाइट बंद आपराधिक वारदातें और दुर्घटनाओं का अंदेशा

Fri Jun 21 , 2024
फ्रीगंज से अलखधाम,मुनी नगर दिनेश पेट्रोल पंप सहित नानाखेड़ा जाने वाली मुख्य सडक़ की स्ट्रीट लाइट बंद उज्जैन, अग्निपथ। पिछले कई दिनों से शहर के कई मुख्य सडक़ों की स्ट्रीट लाइट बंद हंै। इस वजह से सडक़ों पर अंधेरा छाया हुआ है। कई कॉलोनी के भी यही हाल है। स्ट्रीट […]