सटोरिये पीयूष चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन सामने आये

कोर्ड वर्ड में दर्ज है विदेशी संपर्क के नाम

उज्जैन, अग्निपथ। सट्टा कारोबारी पीयूष चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन सामने आये हैं। पीयूष के पास से जब्त गजेट्स में इन कारोबारियों के नाम कोडवर्ड में दर्ज हैं। अब इनकी जांच के लिए ईडी व अन्य एजेंसी भी आ सकती है।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों उज्जैन से पकड़े गये क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय बुकी पीयूष चौपड़ा के पास जो सामग्री जब्त हुई है, उसके मुताबिक उसके यूके, दुबई से संपर्क सामने आये हैं। वहां के संपर्क सूत्रों के बारे में जानकारी कोड वर्ड में दर्ज है। इस मामले पर जांच के लिय अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियां जैसे ईडी आदि को पहले ही सूचित कर दिया गया है। पीयूष अभी सात के लिए पुलिस रिमांड पर है। मंगलवार १८ जून को उसे रिमांड पर लिया गया था। उसे अब 25 जून को कोर्ट में पेश किया जायेगा तब तक पुलिस उससे और भी जानकारी निकलवाने का प्रयास कर रही है।

ईडी (ED) और इनकम टैक्स को  जानकारी भेजी

अब तक प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को पीयूष के दुबई-यूके सहित कुछ अन्य देशों के बड़े बुकीज से संपर्क होने की जानकारी मिली है। जिसके आधार पर अब पुलिस मुख्यालय के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को भी इस मामले से जुड़ी जानकारियां भेजने की तैयारी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को पहले ही जानकारी भेजी जा चुकी है।

इनके पास से बरामद किए गए लैपटॉप, मोबाइल, पैन ड्राइव सहित 50 से अधिक डिवाइस की भी जांच करवाई जा रही है। इन डिवाइस के माध्यम से ही वेबसाइट, जूम और मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए सट्टेबाजी की जाती थी। इन डिवाइस से सट्टेबाजी करने वालों की जानकारी के अलावा लेनदेन का हिसाब भी पुलिस जुटाने का प्रयास कर रही है।

गौरतलब है कि पुलिस ने गुरुवार 13 जून की रात इंदौर रोड स्थित 19 ड्रीम्स कॉलोनी और मुसद्दीपुरा स्थित पीयूष चोपड़ा के घर पर दबिश दी थी। जहां से 9 सटोरियों को हाईटेक तरीके से टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप का सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार किया था। मुख्य सरगना पीयूष चोपड़ा उस वक्त फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने शनिवार 15 जून को हिरासत में ले लिया। पीयूष के घर से 14.58 करोड़ रुपए नकद के अलावा 7 देशों की विदेशी करंसी भी बरामद की गई थी।

Next Post

बाइक चुराकर टुकड़े-टुकड़े कर बेच देता था वाहन चोर गंजा

Fri Jun 21 , 2024
9 लाख की 18 गाडिय़ां मिली, दूसरे जिले से चुराई बाइक भी आई पकड़ में उज्जैन, अग्निपथ। जीवाजीगंज पुलिस ने वाहन चोर याकूब गंजा और उसके साथी को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 9 लाख रुपए कीमत की 18 गाडिय़ां पकड़ी हैं। पुलिस के मुताबिक ये लोग चोरी की बाइक […]