नीलगंगा कब्रस्तान क ी बाउंड्री से लगी पांच दुकानों में लगी आग

घटना सुबह 4 बजे हुई, यदि आग वेल्डिंग की दुकान तक पहुंचती तो बड़ा हादसा हो जाता

उज्जैन, अग्निपथ। नीलगंगा कब्रस्तान की बाउंड्रीवाल से लगी पांच दुकानों में सोमवार सुबह करीब 4 बजे आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के फायर फाइटर पहुंचे और सुबह 7 बजे तक आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन लाखों का नुकसान हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार नीलगंगा क ब्रस्तान के दाहिनी तरफ तकरीबन 15 से 20 दुकानें है। जिनमें मोटर कार रिपेयरिंग, ऑटो पार्ट्स, पेंट हाउस और टायर व कबाड़ की दुकानें संचालित होती हैं। सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच इन्हीें में से पांच दुकानों में यकायक आग लग गई और बड़ा रूप ले लिया। आसपास के लोगों को पता चला तो भीड़ जमा हो गई और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

बताया जाता है कि सबसे पहले आग टायर की दुकान में लगी थी। इसके बाद कबाड की दुकान में पहुंची और फिर रॉयल ऑटो पार्ट्स और नागौरी स्टील फेब्रिकेशन में आग की लपटे पहुंची और दुकान में रखा सामान जलकर भस्म हो गया। सूचना मिली तो फायर ब्रिगेड की एक एक कर दो लॉरियां पहुंची और आग पर काबू पाया।

वेल्डिंग की दुकान में पहुंचती तो हो सकता था बड़ा हादसा

जिन दुकानों में आग लगी उसके पास वेल्डिंग की दुकान भी हैं। जिसमें ज्वलनशील गैस सिलेंडर रखे होते हैं यदि आग वेल्डिंग की इस दुकान में पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। दुकानों के पास ही रहवासी एरिया भी है। जिन दुकानों में आग लगी उसके संचालक अब्दुल हफीज, मोहम्मद रफीक, मोहम्मद इमरानऔर रहीम भाई भी आ गए थे। मौके पर नीलगंगा पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने बताया प्रारंभिक तौर पर आग लगने का कारण शॉट सर्किट है। हालांकि अभी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Next Post

इंदौर रोड की कॉलोनी में बिजली गिरने से एक युवक की मौत

Mon Jul 8 , 2024
कोठी रोड पर पेड़ गिरा, आधा इंच बारिश, उमस से मिली राहत उज्जैन, अग्निपथ। सोमवार की दोपहर बारिश शुरू होने के दौरान बिजली गिरने से इंदौर रोड स्थित अथर्व विहार कॉलोनी में मकान निर्माण में लगे एक मिस्त्री की मौत हो गई। नानाखेड़ा पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय जावेद […]