कालिदास कन्या महाविद्यालय के एचओडी को अतिथि शिक्षक ने दी धमकी

उज्जैन, अग्निपथ। कालिदास कन्या महाविद्यालय में बॉटनी विभाग एचओडी के साथ अतिथि शिक्षक ने अभद्रता की। उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान प्राचार्या भी वहां मौजूद रहीं। उन्होंने बीचबचाव का प्रयास भी किया। घटनाक्रम प्राचार्य कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है। कॉलेज प्रशासन ने जांच कमेटी बनाकर जांच शुरू कर दी है।

शासकीय कालिदास कन्या महाविद्यालय में बॉटनी विभाग के एचओडी व आईयूएसी के कॉर्डिनेटर प्रो. हरीश व्यास (60) निवासी व्यास नगर के साथ कॉलेज में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक नरेंद्र प्रजापत ने अभद्रता की। प्रो. व्यास ने बताया कि कॉलेज में इन दिनों राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) की तैयारी चल रही है। सोमवार शाम को प्राचार्य कक्ष में नैक को लेकर बैठक चल रही थी। इसमें डॉ. व्यास के अलावा प्राचार्य डॉ. वंदना गुप्ता, प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र जैन सहित अन्य प्राध्यापक व कर्मचारी भी मौजूद थे।

इस दौरान कंह्रश्वयूटर एह्रिश्वलकेशन पढ़ाने वाले अतिथि विद्वान नरेंद्र प्रजापत को लगा कि मेरे द्वारा ही उन्हें दबाव डालकर बुलवाया गया है। कक्ष में आते ही पहले प्राचार्य मैडम से चर्चा की। इसके बाद प्रजापत ने प्रो. व्यास से अभद्र भाषा में बात करते हुए कहा कि तू कॉलेज के
बाहर निकल तुझे जिंदा रहना भुलवा देंगे।

विवाद बढऩे के बाद कुछ कर्मचारियों ने प्रजापत को बाहर निकालने का प्रयास किया। यह पूरा मामला प्राचार्य की मौजूदगी में हुआ। कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी घटना रिकॉर्ड हुई है। कैमरे में दिखाई दे रहा है कि प्रजापत प्रो. व्यास की ओर तेजी से जाकर हाथ दिखाकर बातें कर रहे हैं। वहीं शोर सुनकर कुछ कर्मचारी प्रजापत को कक्ष से बाहर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

इस घटना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए सोमवार को कॉलेज  प्रशासन ने लिखित शिकायत देवास थाना पुलिस को की थी। पुलिस ने मंगलवार को शिकायत के आधार पर बयान लेने के बाद फुटेज देखकर अतिथि शिक्षक नरेंद्र प्रजापत के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। वहीं कॉलेज प्रशासन द्वारा भी वरिष्ठ शिक्षक के साथ हुए घटनाक्रम के बाद जांच कमेटी बनाकर जांच करवाई जा रही है।

Next Post

बाहरी पुरोहितों की मांग पर नियमित दर्शनार्थी आक्रोशित

Wed Jul 10 , 2024
मंदिर समिति को पत्र लिखकर कहा-प्रवेश के लिए चार नंबर गेट ही उचित उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर के नियमित दर्शनार्थियों ने बुधवार को कलेक्टर और मंदिर समिति प्रशासक को पत्र देकर कहा है कि उन्हें गेट नंबर चार से ही प्रवेश करने में सुविधा है। गौरतलब है कि एक दिन […]