बाहरी पुरोहितों की मांग पर नियमित दर्शनार्थी आक्रोशित

मंदिर समिति को पत्र लिखकर कहा-प्रवेश के लिए चार नंबर गेट ही उचित

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर के नियमित दर्शनार्थियों ने बुधवार को कलेक्टर और मंदिर समिति प्रशासक को पत्र देकर कहा है कि उन्हें गेट नंबर चार से ही प्रवेश करने में सुविधा है। गौरतलब है कि एक दिन पहले बाहरी पुरोहितों ने मांग उठाई थी कि दैनिक दर्शनार्थियों को अवंतिका द्वार से प्रवेश दिया जाना उचित है।

श्री महाकाल नियमित दर्शन भोग आरती संगठन के संयोजक अजीत मंगलम, सचिव रूपसिंह बुंदेला, महिला अध्यक्ष शारदा बिसेन, नरेन्द्र डोडिया, अजीत पाँचाल ने बताया कि बुधवार को संगठन की ओर से कलेक्टर नीरज कुमार, प्रशासक मृणाल मीणा व सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल को पत्र लिखा गया है कि जिसमें कहा गया है कि नियमित दर्शनार्थी बरसों से गेट नंबर चार से मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं।

इससे उन्हें मंदिर प्रांगण व सभामंडप में विराजित अन्य देवी-देवताओं की पूजन और जल अर्पण में सुविधा होती है। यह उनका नित्य कर्म है। भगवान महाकाल के अलावा अन्य मंदिरों में पूजन भी नियमित दर्शनार्थियों का रूटीन है। जो अवंतिका द्वार से प्रवेश में संभव नहीं है।

गौरतलब है कि बाहरी पुरोहित वासुदेव शास्त्री, गोपाल व्यास, पंकज राम दासी, सुरेंद्र चौबे, राकेश जोशी (राका गुरु) ने मंगलवार को प्रशासन से मांग की थी कि श्रावण मास में मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती है इसलिए आम दर्शनार्थियों की सुविधा को देखते हुए नियमित आने वाले दर्शनार्थियों को अवंतिका द्वार से प्रवेश देना चाहिए एवं केवल शीघ्र दर्शनार्थियों को फस्र्ट बैरिकेड्स से दर्शन की सुविधा समिति द्वारा दी जाना चाहिए।

Next Post

अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन ने दी दबिश

Wed Jul 10 , 2024
एक पोकलेन, 10 डंपर व 4 ट्रैक्टर जब्त बडऩगर/ रूनीजा, अग्निपथ। क्षेत्र में अवैध खनन कर शासकीय भूमि को पोला करने वालों पर बुधवार को अनुविभागीय अधिकारी शिवानी तरेटिया के निर्देशन में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई कर 15 वाहन-मशीन जब्त की है। […]