अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन ने दी दबिश

एक पोकलेन, 10 डंपर व 4 ट्रैक्टर जब्त

बडऩगर/ रूनीजा, अग्निपथ। क्षेत्र में अवैध खनन कर शासकीय भूमि को पोला करने वालों पर बुधवार को अनुविभागीय अधिकारी शिवानी तरेटिया के निर्देशन में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई कर 15 वाहन-मशीन जब्त की है।

बडऩगर क्षेत्र के देवरुन्डी व खरसौदकलां क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत पर एसडीएम शिवानी तरेटिया के साथ खरसौदकलां के नायब तहसीलदार दुबेन्द्र गोयल व टीम ने छापा डाला। जिसमें एक पोकलेन मशीन, 10 डंपर, 4 ट्रैक्टर जब्त कर भाटपचलाना थाने में खड़े करवाए है। पंचनामा की कार्यवाही पटवारी संतोष विश्वकर्मा खरसौद कलां व सतीश शर्मा बालोदा कोरन ने की।

क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध खनन की शिकायतें वरिष्ठ अधिकारियों, अनुविभागीय अधिकारी व तहसीलदार तक समय – समय पर पहुंचती रहती है। बुधवार को प्रशासन की इस बड़ी कार्रवाई से अवैध खनन करने वालों की नींद हराम होने की खबरे हैं। कार्यवाही के दौरान राजस्व विभाग के साथ भाटपचलाना पुलिस बल भी मौके पर मौजूद था।

डम्पर पर पड़ी एसडीएम की नजर, पकड़ में आया अवैध खनन

अवैध खनन का खुलासा एसडीएम के क्षेत्र में भ्रमण के दौरान लगा। बताया जाता है कि रास्ते में खनिज भरे डंपर खड़े दिखाई दिए। जिस पर वहां लोगों से पूछताछ की तो डम्पर में भरे खनिज के बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाये। पूछताछ करने पर डम्पर में भरा माल कहां से लाए इसकी जानकारी लेकर एसडीएम ने अपनी टीम के साथ दबीश दी तो पता चला कि यहां खनन अवैध रूप से हो रहा है।

यहां खड़े लोगों से पूछताछ की तो ऑनलाइन अनुमति होने की जानकारी दी। जबकि ऐसा कुछ नही था। वहीं जिस सर्वे नम्बर पर खुदाई बताई जा रही थी उस नम्बर पर खुदाई न करके दूसरे नम्बर पर ही खुदाई की जा रही थी।

अवैध उत्खनन कराये जाने में श्रवण पिता कैलाश चौधरी खरसौद कलां व दशरथ पिता बगदीराम चौधरी बांदरबैला के नाम सामने आए हैं। इनके द्वारा ही परिवहन के लिए डम्पर-ट्रैक्टर मंगवाए थे। जिसमें डम्पर-ट्रैक्टर बडऩगर के भी बताए जा रहे हंै।

इनका कहना

अवैध उत्खनन का मामला सामने आया था। जिसको लेकर नायब तहसीलदार खरसौदकलां व टीम के साथ कार्यवाही की गई है। प्रकरण में कार्यवाही के लिए जिलाधीश को अवगत कराया जायेगा। – शिवानी तरेटिया, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बडऩगर

Next Post

चाकू दिखाया, पैसे निकाले और हो गए फरार

Wed Jul 10 , 2024
बिजाना जोड़ पर मूलीखेड़ा के सचिव से चार बदमाशों ने की लूट शाजापुर, अग्निपथ। ग्राम पंचायत मूलीखेड़ा के सचिव के साथ चार अज्ञात बदमाशों ने चाकू दिखाकर 4 हजार रुपए लूट लिए और फरार हो गए। सचिव की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया […]