कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के एक और किसान ने दी जान 

सिंघु बॉर्डर से लौटे किसान ने निगला जहर, एक माह पहले किसानों के समर्थन में निकला था घर से 

चंडीगढ़। कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के एक और किसान की जान चली गई। सीमावर्ती पुलिस थाना भिंडी सैदा के अंतर्गत आते गांव कड़ियाल में एक नौजवान किसान ने जहर निगल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। किसान की पहचान कुलदीप सिंह के तौर पर हुई है। 

जानकारी के अनुसार, कुलदीप सिंह सोमवार रात को सिंघु बॉर्डर से लौटा था। वह पिछले एक महीने से किसान आंदोलन में शामिल था। गांव के किसानों के साथ 19 फरवरी को वह किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए घर से गया था। इस जत्थे के साथ दिल्ली बॉर्डर गए गांव के बाकी किसान तो कुछ दिन बाद लौट आए लेकिन कुलदीप वहीं रूक गया। 

परिजनों के अनुसार, सोमवार देर रात गांव के पूर्व सरपंच गुरप्रीत सिंह ने उन्हें फोन कर बताया कि उनका बेटा खेत में बेहोश पड़ा है। वह खेत में पहुंचे और कुलदीप को अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों के अनुसार, कुलदीप सिंह ने घर पहुंचने से पहले ही रास्ते में ही जहरीला पदार्थ निगल लिया था। पुलिस थाना भिंडी सैदा ने कुलदीप के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कुलदीप के पिता जागीर सिंह के अनुसार उनका बेटा बहुत ही संवेदनशील था। एक महीने तक किसानों के साथ रहने के बाद वह दुखी हो गया था। इसलिए उसने यह कदम उठाया है। 

Next Post

राजस्थान फोन टैपिंग केस:BJP ने विधानसभा में उठाया मुद्दा

Tue Mar 16 , 2021
हंगामे के बीच गुलाबचंद कटारिया ने कहा- गहलोत सरकार बताए किस-किस के फोन टैप करवाए जयपुर। फोन टैपिंग पर राजस्थान सरकार के कबूलनामे पर सियासी हलकों से लेकर विधानसभा तक माहौल गरमा गया है। फोन टैपिंग पर मंगलवार को विधानसभा में भाजपा ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के कारण स्पीकर […]