असम चुनावः 12 बजे तक 26.37% मतदान, सीएम सोनोवाल बोले- 100 सीटें जीतेगी भाजपा

Asam Legislative election

गुवाहाटी। असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। चुनाव में कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा की 47 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर 12 बजे तक 26.37 फीसदी वोटिंग हुई। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। बता दें कि असम के 12 जिलों की 47 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। ये जिले हैं- तिनसुखिया, डिब्रूगढ़, धीमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर, नागांव। चुनाव आयोग के मुताबिक, असम में 12 बजे तक 26.37 फीसदी मतदान हुआ है।

मेरा उद्देश्य फिर से भाजपा की सरकार बनाना- सीएम सर्बानंद सोनोवाल

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों को केवल मीडिया में देखा जाता है, लेकिन भाजपा और उसके सहयोगी दल  जमीन पर हैं। असम के लोग अब जानते हैं कि सीएए-एनआरसी उन्हें प्रभावित नहीं करेगा। मेरा उद्देश्य राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनाना है।

बांटने वाली ताकतों के विरुद्ध अपना वोट जरूर डालें- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, लोकतंत्र मजबूत करने के लिए बांटने वाली ताकतों के विरुद्ध अपना वोट जरूर डालें।

असम चुनाव: भाजपा के चुनावी वादे

  • ओरुनोदोई योजना के तहत 30 लाख परिवारों को प्रतिमाह 3,000 रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी
  • दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और आठ लाख को निजी क्षेत्र में नौकरी देने का वादा किया
  • घुसपैठियों को बाहर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एनआरसी लागू किया जाएगा
  • राज्य में उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा
  • बाढ़ की समस्या से निजात दिलाने के लिए हमारी सरकार ब्रह्मपुत्र नदी के आसपास बड़े जलाशयों का निर्माण किया जाएगा।
  • मिशन शिशु उन्नयन : बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। बच्चों को उच्च गुणत्ता पूर्ण शिक्षा निशुल्क दी जाएगी।
  • आठवीं कक्षा के बाद की छात्राओं को हम साइकिल दी जाएगी, जिससे ड्राप आउट रोक सकेंगे।

assam election 2021: घोषणा पत्र में कांग्रेस ने दी ये पांच गारंटी

  1. नागरिकता संशोधन कानून को राज्य में लागू नहीं किया जाएगा।
  2. चाय बागानों के कर्मचारियों की दैनिक मजदूरी 365 रुपये होगी।
  3. पांच लाख सरकारी नौकरियां और निजी क्षेत्र में 25 लाख रोजगारों का सृजन होगा।
  4. 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी।
  5. सभी महिलाओं को 2000 रुपए तक गृहणी सम्मान पेंशन।

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने किया मतदान

असम: कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जोरहाट में मतदान किया। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है क्योंकि कई साल बाद पहली बार ऐसा है, जब मैं अपने माता-पिता के बिना मतदान केंद्र पर आ रहा हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि लोग झूठ और धोखे की राजनीति को दरकिनार कर वोट देने जा रहे हैं। कांग्रेस के रॉकीबुल हुसैन ने अमोनी मतदान केंद्र पर मतदान किया। कांग्रेस ने हुसैन को समागुरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

असम चुनाव: सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने किया मतदान

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ के जेपीनगर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान किया। सुबह करीब 11.15 बजे मतदान करने के बाद सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, ‘हमारे सारे उम्मीदवार जीतेंगे।’ उन्होंने कहा कि हम 100 से ज्यादा सीट जीतेंगे।

Next Post

शहीद को श्रद्धांजलि:सियाचिन में अचानक बर्फ धंसने से शहीद हुए थे नागदा निवासी बादल सिंह, 27 हजार फीट ऊंचे ग्लेशियर पर थी तैनाती

Sat Mar 27 , 2021
इंदौर। 15 कुमाऊं रेजीमेंट के नायक बादल सिंह चंदेल बुधवार सुबह अचानक बर्फ धंसने से सियाचिन में शहीद हो गए। वे 27 हजार फीट ऊंचे ग्लेशियर पर तैनात थे। शुक्रवार रात को उनकी पार्थिव देह इंदौर एयरपोर्ट पहुंची, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। उज्जैन जिले के नागदा निवासी शहीद बादल सिंह […]