प्रदेश का पहला धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट सेंटर:गाड़ी से बिना उतरे होगी जांच, 24 घंटे के भीतर मिलेगी रिपोर्ट; दिव्यांग का ई-रिक्शा में ही होगा टेस्ट

इंदौर। यहां के दशहरा मैदान और नेहरू स्टेडियम में प्रदेश का पहला धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट सेंटर का निर्माण किया गया है। किसी को भी कोरोना के लक्षण होने पर वह इन कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक 700 रुपए में जांच करा सकते हैं। 24 घंटे में रिपोर्ट मोबाइल नंबर पर मैसेज और वाट्सऐप के जरिए मिल जाएगी।

कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए उसे पहले अनिवार्य तौर पर http://www.covidindore.com रजिस्ट्रेशन कराना होगा। व्यक्ति को आधार कार्ड साथ में लाना होगा। रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर के आधार पर ही दोनों सेंटरों पर कोविड-19 का टेस्ट किया जाएगा। नागरिकों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं सेंटर पर टेस्ट के बाद भी भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। सोमवार को रजिस्ट्रेशन शुरू होने के साथ ही मंगलवार से जांच के लिए सैंपल लिए जाने शुरू हो जाएंगे।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि देश प्रदेश के साथ ही शहर में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है इस कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर, सैनिटाइजेशन साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इसी क्रम में दशहरा मैदान एवं नेहरू स्टेडियम में प्रदेश का पहला धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट सेंटर का निर्माण किया गया है।

रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं जांच के पश्चात भी राशि का भुगतान कर सकते हैं
आयुक्त ने बताया कि कोरोना के लक्षण होने पर वह तुरंत जांच के लिए दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक क्लिनिक एवं नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब द्वारा धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 700 में जांच करा सकते हैं।

कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए http://www.covidindore.com पर पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके आधार कार्ड साथ में लाना होगा, रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर के आधार पर ही सेंटरों पर कोविड-19 का टेस्ट किया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं सेंटर पर टेस्ट के पश्चात भी भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

4 एवं 2 व्हीलर वाहन में बैठकर ही जांच करा सकते हैं
नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि इन सेंटरों की विशेषता यह है कि कोई भी व्यक्ति अपने दो और चार पहिया वाहन में बैठकर ही इन सेंटर में टेस्ट के लिए पहुंच सकेगा। रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर व समय अनुसार उपलब्ध कराए गए सेंटर के स्थान पर पहुंचकर बिना अपने वाहन से उतरे ही कोविड-19 टेस्ट करवा सकेंगे। यहां टेस्ट कराने के लिए पहुंचने वाले लोगों के लिए पीने का पानी भी उपलब्ध रहेगा। दिव्यांग व्यक्ति के आने पर उनके लिए ई-रिक्शा उपलब्ध रहेगा, जिसमें बैठकर वह जांच के लिए सैंपल दे सकेंगे।

24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट
जांच के बाद आगामी 24 घंटे में ही संबंधित को जांच रिपोर्ट मोबाइल नंबर व वाट्सऐप नंबर पर मिल जाएगी। कोविड टेस्ट सेंटर पर प्रति सेंटर 2000 सहित कुल 4000 टेस्ट के लिए प्रतिदिन रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। प्रति सेंटर पर 2000 से अधिक व्यक्तियों द्वारा रजिस्ट्रेशन करने पर संबंधित व्यक्ति को अगले दिन का सेंटर व समय उपलब्ध कराया जाएगा।

Next Post

Status की तरह 24 घंटे में गायब होंगे WhatsApp मैसेज, आ रहा नया फीचर

Mon Apr 26 , 2021
नई दिल्ली। जल्द ही व्हाट्सएप स्टेटस की तरह व्हाट्सएप पर भेजे जाने वाले मैसेज भी 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हुआ करेंगे। दरअसल, पिछले साल कंपनी ने टेलीग्राम की तर्ज पर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर (whatsapp disappearing messages) जारी किया था। फिलहाल इस फीचर में 7 दिन की समय सीमा है। […]