जरूरतमंदों के लिए जुगाड़ से बना दिया फ्लो मीटर, हॉस्पिटल में भी प्रदान किए

नागदा जं., अग्निपथ। कोरोना महामारी की इस आपदा में जहॉं एक और शहरवासी भयानक बीमारी से अपनों को बचाने के लिए दिन-रात जो भी संभव हुआ कर रहे हैं। सामाजिक संस्थाएं दवाई, ऑक्सीजन और उपचार प्रदान करवाने हेतु पुरजोर मेहनत कर रही है। सामाजिक उत्तर दायित्व निभाने से लेकर आपदा में अवसर तलाशने वालों की भी कमी नहीं थी। ऐसे दौर में शहर के नौजवानों की एक छोटी-सी टीम है जो किसी भी स्तर पर जाकर ऑक्सीजन के सिलेंडर जरूरतमंदों तक पहुॅंचाने में कोई कसर बाकी नहीं रखे हुए हैं तथा नागरिकों की सांसों को बचाने का काम कर रहे है।

शहर में ऑक्सीजन फ्लोमीटर की किल्लत आने पर युवाओं ने जुगाड़ से ही फ्लो मीटर तैयार कर दिया तथा जरूरतमंदों की सहायता की। शहर के युवा मैकेनिक हैदरअली जो कि ऑटो गैरेज का संचालन करते हैं ने सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद रंगरेज, रवि माली बालाजी ऑटो पाट्र्स, सलमान शाह, उस्मान शाह, पिन्टू माली, इमरान मंसुरी, डब्बू उस्ताद, मुसा खान, अरिहन्त आरओ वाटर वालो आदि ने मिलकर देशी संसाधनों तथा पीवीसी पाईप से जरूरतंदों के लिए ऑक्सीजन फ्लो मीटर बनाकर घर-घर पहुॅंचाया। सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा शासकीय चिकित्सालय में भी इन मशीनों को प्रदान किया जिसका भरपुर उपयोग पिडित मरीजों ने किया। इन सभी युवाओं का कहना है कि आपदा की इस घडी में वह किसी के काम आ सके यह काफी सुकुन देता है। युवाओं का कहना है कि वह भविष्य में भी हर संभव मदद करने हेतु तत्पर हैं।

Next Post

सर्वब्राह्मण समाज संरक्षक त्रिवेदी ने बनाया ऑक्सीजन बैंक

Tue May 18 , 2021
नागदा जं., अग्निपथ। सर्वब्राह्मण समाज द्वारा इस वर्ष परशुराम जयंती को कोविड नियमो का पालन करते हुए संक्षिप्त में और कोरोना संकटकाल के कारण सेवा के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत महामारी में जरूरतमंद हेतु ऑक्सीजन संकट में व्यवस्था हेतु 6 ऑक्सीजन मशीनों का एक […]