भारत महान नहीं, बदनाम है… जानिए ऐसा क्यों बोले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ

भोपाल। कोरोना वायरस के एक वेरिएंट को भारतीय कहने की वजह से भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अब कहा है कि भारत महान नहीं, बदनाम है। उन्होंने कहा कि भारत के लोगों पर सभी देशों ने बैन लगा दिया है। उन्होंने इसके लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा, ”मैं तो कह रहा हूं भारत महान नहीं, भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते हैं। मैंने तो उस दिन कहा था उज्जैन में कि जो टैक्सी चलाते हैं अपने देश के लोग बाहर, मुझे तो किसी ने न्यूयॉर्क से फोन किया कि यहां जो भारत के लोग टैक्सी चलाते हैं, उनकी टैक्सी में कोई बैठने को तैयार नहीं है। ऐसा बदनाम किया आपने (मोदी) देश को।”

कमलनाथ ने पहले विदेशों को कोरोना टीकों के निर्यात और अब आयात के सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, ”मोदी जी कहते थे हमने कोविड की लड़ाई जीत ली। कहते थे हम विश्व की फार्मेसी हैं। आज कह रहे हैं ग्लोबल टेंडर निकालो। वैक्सीन लाओ।” हालांकि, एक तरफ कमलनाथ कोरोना संक्रमण के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे थे तो सोशल डिस्टेंशिंग की धज्जियां उड़ाते हुए उनके आसपास कई लोग मौजूद थे, जिनमें से कुछ ने मास्क नहीं लगाया था। खुद कमलनाथ का मास्क भी चेहरे से नीचे थे।

Next Post

साल 2021 के अंत तक देश में सभी को लग जाएगा कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय मंत्री का ऐलान

Fri May 28 , 2021
नई दिल्ली। देश में हर शख्स को इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका लग जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए शुक्रवार दोपहर को यह बात कही। उन्होंने राहुल गांधी के उस बयान पर जवाब देते हुए यह बात कही, […]