दिन दहाड़े वाहन कटिंग की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने तीन आरोपियों को धरदबोचा

नागरिक की जागरूकता से सामने आया था मामला, न्यायालय से मिला एक दिन का रिमांड, बदमाशों से चोरी की बाइक भी जब्त

बेरछा, अग्निपथ। दो दिन पूर्व सुर्खियों में आये पिकअप कटिंग के वायरल वीडियो के आरोपियों को बेरछा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञात रहे कि रविवार दोपहर को सोशल मीडिया पर चलते ट्रक में से बाइक सवारों द्वारा सामान उतारते हुए बदमाशों का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें घटना स्थल बेरछा थाना क्षेत्र के देवलाबिहार से कालीसिंध के बीच का दिखाई दे रहा था। इस वीडियो को सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हडक़ंप मच तथा बेरछा पुलिस भी घटना को लेकर सकते में आ गई।

क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र के आंतरिक मार्ग पर इस तरह की घटना नहीं होती हैं। पुलिस ने अपने सूचना तंत्र का प्रयोग करते हुए सबसे पहले पीडि़त व्यक्ति को ढूंढ कर सम्पूर्ण घटनाक्रम की जानकारी फरियादी दीपक पिता श्यामलाल शर्मा निवासी करंज तराना से ली गई। जिसमें फरियादी ने बताया में शनिवार को बेरछा क्षेत्र में पीकअप वाहन क्रमांक एमपी 13,जेबी 0877 को लेकर तेल के पाउच के बक्से की डिलेवरी देने गया था। घटना की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलने पर बेरछा थाने में प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज की। जिसमें एक तेल का बॉक्स आरोपियों द्वारा घटना के दौरान चोरी किया गया। जिसकी बाजार की कीमत 1700 रु है।

वही घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर एस प्रजापति व अनुविभागीय पुलिस अधिकारी त्रिलोक सिंह तोमर के मार्गदर्शन में बेरछा थाना प्रभारी रवि भंडारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त चोरी की घटना के आरोपी कालीसिंध की ओर आने वाले हैं।

पुलिस टीम ने कालीसिंध रेलवे फाटक से बाइक से भाग रहे तीनों बदमाश को घेरा बंदी कर पक?ा। सख्ती से की गई पूछताछ में तीनों आरोपीयों घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। घटना में प्रयुक्त एच एफ डीलक्स बाईक बिना नम्बर प्लेट व चेचिस नम्बर घिसा होने से चोरी की बाइक होना पाया है।

बेरछा पुलिस से प्राप्त जानकारी ले अनुसार वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे तीनों आरोपीयों की पहचान की तथा पिकअप वाहन पर चढ़े मुख्य आरोपी देवेंद्र पिता हुकुम कंजर,कालूसिंह उर्फ दीपसिंह पिता ज्ञानसिंह कंजर, कपिल उर्फ मनीष पिता भगवानसिंह कंजर तीनों निवासी देवहूडा-माधौपुर कंजर डेरा को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत कर बेरछा पुलिस ने एक दिन का रिमांड लिया है। पुलिस टीम में थाना प्रभारी रवि भंडारी, एएसआई भोपालसिंह, डीएस लकडा, रामेश्वर पटेल, राजेश पटेल, अशोक मालवीय, सैनिक सूरजसिंह, चालक राहुल चौहान सराहनीय भूमिका रही।

वरिष्ठ अधिकारियों की मामले पर थी पैनी नजर

बेरछा थाना क्षेत्र के कालीसिंध के समीप दिनदहाड़े हुई ट्रक कटिंग की घटना का वीडियो सोशल मीडिया वायरल होने और समाचार माध्यमों की सुर्खियां बनने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों की नजर भी इस मामले पर थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख भी इस मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। वहीं शाजापुर पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने भी सभी थानों को अलर्ट पर रखकर आरोपियो की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिये थे। मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्र के आंतरिक मार्गों पर सघन पेट्रोलिंग के निर्देश भी दिये हैं जिससे इस प्रकार की घटना दुबारा न हो वही बेरछा पुलिस को मिली सफलता से आमजन सन्तुष्ट है।

Next Post

महाकाल को पुरोहित ने अर्पित किए हरी मिर्च, टमाटर, लहसुन कलेक्टर ने नोटिस देकर जवाब तलब किया

Tue Jun 15 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर में लाखों भक्तों की आस्था जुड़ी हुई है। अभी तक भगवान महाकाल को मेवा, मिष्ठान, फल, फूल, नए वस्त्र आभूषण अर्पित किए जाते रहे लेकिन सोमवार को एक पुरोहित ने सारी हदें पार कर भगवान महाकाल की जलाधारी पर श्रद्धालु द्वारा दी गई सब्जी अर्पित कर […]
mahakal darshan shringar shivling