आरटीओ में रिश्वत को लेकर एजेंट, बाबू व आरटीओ के बीच बन रही विवाद की स्थिति

आलीराजपुर। आरटीओ में पिछले कई समय से आरटीओ के रूप में वीरेंद्र सिंह यादव पदस्थ हुए हैं। सूचना मिली की निरीक्षक स्तर के यह अधिकारी परिवहन विभाग के अफसरों में लेन देन वह सांठगांठ कर तिकड़म लगाकर आरटीओ बन कर यहां बैठे हैं और प्रतिमाह लाखों रुपए की अवैध कमाई कर रहे हैं।

आलीराजपुर आरटीओ पद पर मुख्य रूप से शासन परिवहन अधिकारी स्तर के अधिकारी की नियुक्ति करता है। किंतु भ्रष्टाचार का खेल ऐसा चला कि निरीक्षक स्तर के अधिकारी को आलीराजपुर का आरटीओ बना दिया गया। इस खेल में जमकर लाखों रुपए का लेनदेन किया गया अब आलीराजपुर आरटीओ में प्रतिमाह हो रही लाखों की रिश्वत की कमाई की बंदरबांट को लेकर आरटीओ एजेंट, बाबू, प्रभारी आरटीओ में आपस में ठनी हुई है।

पिछले कई माह से आरटीओ अकेले ही सारा माल हजम कर रहे हैं। ऐसी जानकारी मिलने पर वहां पर आरटीओ कर्मचारी बाबू व साहब में पिछले कई दिनों से विवाद की स्थिति है और ठनी हुई है। यह खेल कई समय से आरटीओ में चल रहा है। एजेंटों को एक्स्ट्रा रुपए पैसे देकर जो काम कराना हो वह काम आरटीओ में करवाए जा रहे हैं और इस ओर आरटीओ मां लक्ष्मी को आते देख प्रसन्नता से कर आंख मूंदकर सब काम कर रहे हैं और अकेले ही सारा माल हजम करने में लगे हुए हैं। इसको लेकर यह कार्यालय इन दिनों भ्रष्टाचारियों का अड्डा बना हुआ है।

आलीराजपुर जिले में कई समय से सक्रिय कुछ दलाल भी इस कार्य में आरटीओ की मिलीभगत से सेटिंग से सब काम करते हुए जनता के साथ लूटपाट कर रहे हैं और उनसे मनमाने तौर पर राशि वसूल रहे हैं।

जनता के बीच यह मामला लाकर और इस पूरे मामले को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, विधायक, कलेक्टर, भाजपा जिला अध्यक्ष, कांग्रेस जिलाध्यक्ष और सांसद गुमान सिंह डामोर के माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री तक भेजा जा रहा है और साथ ही मुख्यमंत्री ऑनलाइन में भी रुपए के लेनदने को लेकर चल रही बंदरबांट की शिकायत भेजी जा रही है।

स्वयं को दूध का धुला बता कर और एक ईमानदार और नेक अधिकारी बताकर पल्ला झाडऩे वाले ऐसे निरीक्षक स्तर के आरटीओ की पदस्थापना कई सारे सवाल खड़े कर रही है और परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के भ्रष्टाचार की हकीकत को भी बयां कर रही है। आदिवासी अंचल आलीराजपुर जिले में परिवहन से संबंधित सारी व्यवस्था लेनदेन के चलते चौपट हो गई है।

जो पिकअप, तूफान जीपें, ट्रक व बसे हैं जो फिटनेस के लायक नहीं बची उनके भी फिटनेस हो रहे हैं। माल दो और आगे बढ़ो इससे आने वाले कल में क्या होगा कि जनता की जान माल से आरटीओ खेल रहे हैं और दुर्घटना स्थितियां कायम करने में लगे हुए हैं। इसका खामियाजा आरटीओ नहीं जनता भुगतेगी।

Next Post

दो विद्यालयों के स्टाफ सहित छात्र-छात्राएं ट्रेचिंग ग्राउंड की गंदगी से परेशान

Wed Jun 16 , 2021
शिकायत के बाद भी नहीं निकाला नगर परिषद ने समाधान थांदला। नगर के ट्रेचिंग ग्राउण्ड से दो विद्यालय के बच्चे व स्टाफ परेशान है। लेकिन बीते कई वर्षों से इस समस्या का कोई स्थायी हल नगर परिषद और प्रशासन नहीं निकाल पाया है। थांदला पेटलावद मार्ग पर स्थित ग्राम मछलईमाता […]
thandla trenching ground