युवा शक्ति के विकास के लिए प्रतिबद्ध सरकार : उच्च शिक्षा मंत्री

शासकीय महाविद्यालय नलखेड़ा में 130 लाख रुपए की लागत से अतिरिक्त कक्ष का भूमि-पूजन

नलखेड़ा। मालवा अंचल की युवा शक्ति ने देश-प्रदेश एवं देश की सीमा से पार जाकर अपना शौर्य प्रदर्शन किया है। ऐसी युवा शक्ति के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार ने हर वर्ग और गरीबो के विकास के लिए नयी-नयी योजनाओं को धरातल पर उतारा है। युवा शक्ति के विकास के लिए नयी शिक्षा नीति बनाई है, ताकि युवा शिक्षा प्राप्त करते हैं, तो रोजगार में लग सके ऐसी पढ़ाई करवाई जाएगी।

यह बात प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने शासकीय महाविद्यालय नलखेड़ा में विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत 130.85 लाख रुपए की लागत से निर्माण होने वाले अतिरिक्त कक्षो के भूमि पूजन के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि जहाँ आवश्यकता है वहां महाविद्यालय भवन बनाये जायेगे। इसके लिए राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। कोरोना के कठिन समय में भी शिक्षा के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। डॉ. यादव ने कहा कि आगर-मालवा जिले के विकास के लिए जितनी भी आवश्यकता है उसे पूरा किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें सांसद रोड़मल नागर ने कहा कि वर्तमान सरकार हर क्षेत्र में एक साथ काम करती हैं। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विकास के लिए नये आयाम तय किए जा रहे हैं। क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोडी जाएगी। आज नलखेड़ा में निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया है। यह पूरे नलखेड़ा क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है।

भूमि पूजन कार्यक्रम में कलेक्टर अवधेश शर्मा, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर, अपर कलेक्टर अशफाक अली, पूर्व विधायक फूलचंद वेदिया, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप सकलेचा एवं महाविद्यालय के समस्त स्टॉफ की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

Next Post

टोटके के बाद मेहरबान हुए इंद्रदेव, मानसून ने दी दस्तक

Sun Jun 27 , 2021
सरदारपुर। नगर में वर्षा के लिए शनिवार को युवाओं द्वारा जीवित व्यक्ति की शव यात्रा निकालने का टोटका कारगर साबित हुआ। जहां टोटके के महज 24 घंटे के भीतर नगर में रविवार को दोपहर 3 बजे से बारिश शुरू हुई। लगभग 1 घंटे बारिश के चलते मौसम में नमी घुल […]