हमारे साथ धोखा हुआ है, कॉलोनाइजर और दलालों पर केस दर्ज करें

Badnagar suryansh paradise

समस्याएं हल न होने पर सूर्यांश पैराडाइज के रहवासियों ने थाने में की शिकायत

बडऩगर (अजय राठौड़), अग्निपथ। हमारे साथ धोखा हुआ है। जिन वादों के साथ कॉलोनाइजर और उनके दलालों ने हमें प्लॉट बेचे थे वे अब तक अधूरे हैं। इस वजह से कॉलोनी में रहने आने के बाद हमारी समस्याएं बढ़ गई हैं। कॉलोनाइजर और उनके दलालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

यह गुहार डायवर्शन रोड स्थित सूर्यांश पैराडाइस कॉलोनी के रहवासियों ने पुलिस व प्रशासन से लगाई है। इस संबंध में रविवार को तमाम कालोनी वासियों ने थाने की ओर कूच किया और भूमाफिया कालोनाइजरों व दलालो के खिलाफ प्राथमिक दर्ज करने हेतु आवेदन दिया। साथ ही अनुविभागीय अधिकारी, मुख्य नपा अधिकारी से भी सख्त कार्यवाही की मांग की गई है।

डायवर्शन रोड रामगढ़ नाले के पास स्थित कॉलोनी के कॉलोनाइजर ने सपनों के घर की इच्छा रखने वालों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की बातों में उलझाकर प्लाट बेचकर अपना उल्लू तो सीधा कर लिया। इसके बाद इन वादों के अधूरे रहने से यहां रहने आने वालों को समस्याएं हो रही है। इनसे पल्ला झाड़ कर समस्याओं को दूर करने की और कोई ध्यान नहीं दिया। मूलभूत सुविधाओं के आभाव में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

कालोनीवासियों ने प्रशासन को भी अपनी समस्याओं से अवगत कराया था किन्तु कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई। इसके कारण अपने अधिकारों के लिए सूर्यांश पैराडाइज के रहवारियों ने एक बार फिर अपने साथ हुए धोखे को लेकर प्रशासन का दरवाजा खटखटाया है।

कालोनाईजर ने दलालों का सहारा लिया – दलालों ने आश्वासन दिया

रहवासियों के मुताबिक इस कालोनी के बाशिंदे 7 वर्षो से मूलभूत सुविधाओं की कमी की समस्याओं के चलते परेशान हैं। इस बारे में कालोनाईजरों द्वारा तो टाल-मटोल की ही जा रही है वहीं प्रशासन के नुमाइंदो द्वारा सूचना पत्र जारी कर महज औपचारिकता पुरी की जा रही है। किन्तु समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है।

ऐसे में 17 सितंबर को रहवासियों ने समस्याएं दूर करने के बारे में कालोनाइजर भुपेन्द्र चिप्पड से फोन पर चर्चा की तो उन्होंने दलालों का सहारा लिया। जिसमें हिम्मत सिंह व राकेश का नाम लेते हुए कहा कि इन्हें भुगतान कर दिया है ये आपकी समस्या दूर करेंगे। वहीं इन दोनों आश्वासन देकर पल्ला झटक लिया। ऐसे में कालोनीवासी अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है।

प्रशासन करें सख्त कार्यवाही

कॉलोनी के लोगों का कहना है कि कॉलोनी में पानी, हर खम्बे पर स्ट्रीट लाईट, मेन गेट पर स्लोप बनाने, बाउंड्री वाल, कालोनी परिसर मे मंदिर, गार्डन व साफ-सफाई , चेम्बर के ढकन लगाना व समस्त प्रकार की सुविधाए कालोनाईजर द्वारा प्रदान नहीं किये जाने के बारे में संबधित विभागों को भी शिकायत दर्ज कराई गई है। किन्तु प्रशासन के नुमाइंदो द्वारा द्वारा ठोस कार्यवाही नही किये जाना समझ से परे है। जबकि पानी के लिए इधर से उधर भटकना पड़ता है। लाइट नहीं होने से कई बार चोरी भी हो चुकी है । बड़ी बड़ी घास होने से जीव जन्तु निकलते रहते है। जिससे कालोनीवासियों विशेषकर महिला एवं बच्चों को बाहर निकलने में डर बना रहता है।

Next Post

थाना प्रभारी के अभद्र व्यवहार के विरोध में बजरंग दल ने घेरा झारडा थाना

Mon Sep 20 , 2021
कार्यकर्ता से मारपीट पर आक्रोश झारडा, अग्निपथ। थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली और कथित तौर पर कार्यकर्ताओं से मारपीट व अभद्रता को लेकर बजरंग दल के सदस्यों ने सोमवार को झारडा थाने का घेराव कर दिया। थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग को लेकर संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता करीब दो […]
Jharda police station gherav 20092021