थाना प्रभारी के अभद्र व्यवहार के विरोध में बजरंग दल ने घेरा झारडा थाना

Jharda police station gherav 20092021

कार्यकर्ता से मारपीट पर आक्रोश

झारडा, अग्निपथ। थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली और कथित तौर पर कार्यकर्ताओं से मारपीट व अभद्रता को लेकर बजरंग दल के सदस्यों ने सोमवार को झारडा थाने का घेराव कर दिया। थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग को लेकर संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता करीब दो घंटे तक मौके पर डटे रहे। महिदपुर से एसडीओपी के आने व जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद कार्यकर्ताओं का गुस्सा ठंडा हुआ।

विरोध जताने पहुंचे बजरंग दल पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आरोप है कि थाना प्रभारी विक्रम सिंह इवने ने बजरंग दल कार्यकर्ता से अभद्र व्यवहार व अकारण मारपीट की गई। साथ ही बजरंग दल प्रखंड संयोजक कमल परमार के साथ भी झारडा पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया। बजरंग दल जिला संयोजक ने झारडा पुलिस पर आम जनता के साथ भी गलत व्यवहार करने का आरोप लगाय है। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी इवने पर कार्रवाई की मांग की गई। मांग पूरी नहीं होने पर पूरे जिले में सभी थाना में धरना प्रदर्शन कर आंदोलन किया जाएगा।

दोपहर करीब 1 बजे थाने का घेराव करने पहुंचे कार्यकर्ता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी को ज्ञापन देने पर अड़े थे। दो घंटे चले धरने के बाद भी जब मामला नहीं सुलझा तो एसडीओपी महिदपुर आरके राय, तहसीलदार पुलकित जैन मौके पर पहुँचकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं से बातचीत की गई। उन्होंने मामले की जांच कर दोषी पाए जाने पर थाना प्रभारी पर कार्रवाई की बात कही।

आंदोलन के दौरान बजरंग दल विभाग सह मंत्री राम ओरा, जिला मंत्री ओम पाठक जिला अध्यक्ष विष्णु पाटीदार, जिला संयोजक प्रीतम बैरागी जिला सह संयोजक, अर्जुन सिंह राजपूत, धनसिह, शंकर सिंह आंजना, कमल परमार, देवी सिंह, दिनेश शर्मा, जितेंद्र आंजना, सुरेन्द्र वर्षी, सतीश मकवाना, विष्णु मालवीय, किशोर लखा, विशाल राव, राम ठाकुर, रवि दिनेश वर्मा, रवि कहार, मुकेश चौधरी, करण सिंह, लोकेंद्र सिंह, गोविंद शर्मा, रोहित चौहान, सहित विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

इनका कहना

विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा ज्ञापन दिया गया है। मामले की जांच करके एसपी साहब को प्रेषित किया जाएगा। उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। – राम कुमार राय, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस महिदपुर

झारड़ा थाना प्रभारी द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं एवं आम नागरिकों के साथ आए दिन अभद्र व्यवहार किया जाता है। इसलिए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने झारड़ा थाना का घेराव किया गया। साथ ही थाना प्रभारी को हटाने की मांग की गई।
– प्रीतम बैरागी जिला संयोजक बजरंग दल

Next Post

यूडीए बना गैर जिम्मेदार : लोग दफ्तर में जानकारी के लिए भटकते रहे, कर्मचारी टरकाते रहे

Tue Sep 21 , 2021
सीईओ और अफसर कमरों में बंद होकर बैठे, 15 लाख से ज्यादा की कमाई हुई उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन विकास प्राधिकरण में इस समय अव्यवस्था का बोलबाला है। प्रशासक के अवकाश पर जाने की वजह से कोई सुनवाई करने वाला नहीं है। हालात यह हैं कि लाखों रुपए खर्च करके फार्म […]