खबर का असर: रुनिजा हायर सेकंडरी स्कूल में 6 शिक्षकों की नियुक्ति

Badnagar Runija HS School new teacher

रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। कोरोना महामारी के प्रभाव के कारण डेढ़ साल बंद पड़े सरकारी स्कूल में शिक्षकों की कमी विद्यार्थियों की परेशान का कारण बनी हुई थी। इसको दैनिक अग्निपथ में मुद्दा उठाने के बाद यहां के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में छह विषय शिक्षकों की नियुक्ति हाल ही में हुई है। हालांकि अब भी कुछ पद खाली हैं।

Khabar ka asar runija schoo.
दैनिक अग्निपथ के 8 सितंबर के अंक में प्रकाशित खबर का असर।

शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल, रूनिजा में प्राचार्य सहित 10 शिक्षकों के पद काफी समय से रिक्त थे। जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी। उक्त समस्या को लेकर समय-समय पर शासन, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र की जनता ने गुहार लगाई। इसके बाद भी सुनवाई नहीं होने के कारण अग्निपथ ने क्षेत्र के विद्यार्थियों की समस्या को स्कूल शुरू होने के बाद इस साल फिर उठाई थी। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी, सांसद, विधायक सभी से चर्चा की थी।

इसका असर यह रहा कि एक सप्ताह पूर्व शासन द्वारा पूरे प्रदेश में शिक्षकों की नियुक्तियां की गई। उसके अंतर्गत रुनिजा में अंग्रेजी, संस्कृत, भूगोल, जीवविज्ञान, इतिहास व हिंदी के शिक्षकों की नियुक्तियां की गई। 5 शिक्षक सेवा पर उपस्थित होकर नियमित अध्ययन करवा रहे हैं। हिन्दी के शिक्षक ने अभी तक उपस्थिति नहीं दी है। उक्त जानकारी प्रभारी प्राचार्य बीएल पाटीदार ने दी।

इन विषय के शिक्षक अब भी नहीं मिले

रुनिजा हायर सेकंडरी स्कूल में शिक्षकों के कुल नौ पद खाली थी। जिनमें से पांच पर तो नियुक्ति हो गई लेकिन चार विषयों के शिक्षक अब भी स्कूल को नहीं मिले हैं। जिनमें विज्ञान संकाय के भौतिक, रसायन के अलावा कला संकाय में राजनीति व कृषि विषय के शिक्षक के पद अभी भी रिक्त है। इसमें सबसे ज्यादा समस्या भौतिक विज्ञान के शिक्षक की है।

Next Post

कराते स्पर्धा में जीते पदक, जनवरी में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में होगी हिस्सेदारी

Mon Oct 25 , 2021
जावरा, अग्निपथ। जिला कराते डेवलपमेंट एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला स्तरीय कराते चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न टीमों के 128 खिलाडिय़ों ने हिस्सेदारी की। इसमें विजेता खिलाड़ी जनवरी में होने वाली राज्यस्तरीय कराते चैंपियनशिप में भाग लेंगे। रतलाम जिला कराते डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश ओस्तवाल एवं सचिव […]
Ratlam Jaora District level Karate Tournament