कंगना के बयान से सहमत नहीं: विजयवर्गीय

Jaora annapurna peeth kailash vijayvrgiya 13112021

जावरा, अग्निपथ। शनिवार दोपहर 3 बजे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय महामंडलेश्वर मधुसुदनानंद जी महाराज जी के अखंड यज्ञ का आशीर्वाद लेने व माता के दर्शन करने के लिए सेमलिया पहाड़ी पर स्थित मां अन्नपूर्णा मंदिर पर पहुँचे।

कैलाश विजयवर्गीय बोले इस पवित्र धाम पर आकर धन्य हो गया। एक आसान पर बैठ कर एक वर्ष तक तप करना साधना करना छोटी बात नहीं है। यह एक तीर्थ स्थल बन जाएगा। आज समय और तारीख़ नोट कर लीजिए यह स्थान मध्यप्रदेश का एक अभूतपूर्व स्थान होगा क्योंकि जहां साधु तप, साधन, और तपस्या करते है वहां ईश्वर का वास ही हो जाता है।

इस दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए विजयवर्गीय ने अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान पर सवाल बोले मैं ऐसे बयानों से सहमत नही हूं। अभिनेत्री कंगना रनौत ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि भारत को ‘असली आजादी’ 2014 में मिली, जब नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई, वहीं 1947 में देश को जो स्वतंत्रता मिली थी वह ‘भीख’ में मिली थी। पहले भी विवादास्पद बयान देती रहीं कंगना अपने नये बयान से एक बार फिर विवाद में पड़ गई हैं।

इसलिए धार्मिक आयोजन

दरअसल-सेमलिया मुण्डलाराम के बीच पहाड़ी पर स्तिथ मा अन्नपूर्णा मंदिर पर महामंडलेश्वर मधुसूदनानंद जी ने मां अन्नपूर्णा मंदिर पर 53वां पीठ बनाने का संकल्प लिया है। मां कामाख्या पीठ से पिंड लाकर यहां स्थापना होगी। आने वाले 5 साल यह पीठ बनकर तैयार हो जायेगा। महाराज ने इस पीठ का नाम अन्नपूर्णा कामाख्या धाम हिन्दू सनातन धर्म पीठ रखने का निर्णय लिया है। मंदिर में 12 ज्योतिर्लिंगों की अंखड ज्योत हमेशा जलेगी साथ ही 24 घण्टे अंखड रुद्र चंडी यज्ञ 1 वर्ष तक चलता रहेगा जो वर्तमान में भी चल रहा है। हर माह की प्रत्येक पूर्णिमा को 10 हजार लोगों का विशाल भंडारा रखा जावेगा जो जीवन पर्यंत चलेगा।

151 फिट की मूर्ति की होगी स्थापना

मंदिर परिसर में भारत माता की विश्व प्रसिद्ध मूर्ति का निर्माण किया जावेगा जिसके लिए महाराज पूरे भारत के समस्त पर्वतों की मिट्टी को इक_ा करके भूमि पूजन के समय नींव में डालेंगे। यह मूर्ति भारत की सबसे बड़ी मूर्ति होगी। साथ ही मंदिर परिसर में एक विशाल कुंड बनाया जावेगा जिसके लिए भारत की समस्त नदिया एवं समस्त समुन्द्रों का पानी उसमे डाल जाएगा। महाराज श्री ने बताया कि इस कुंड में जिसने स्नान किया उसके समस्त पाप एवं रोग दूर हो जाएंगे।

पहाड़ी पर बनेंगे 53 मंदिर

मधुसूदनानंद महाराज ने बताया कि इस मंदिर परिसर में 53 देवी देवताओं के मंदिरों की स्थापना की जावेगी। साथ ही भारत के पवित्र चारों धाम बद्री विशाल, रामेश्वरम, जगन्नाथ और द्वारिका से ज्योत लाकर यहां चारों धाम की स्थापना की जावेगी और यहां 24 घण्टे भक्तों का आना जाना लगा रहेगा। वहीं जनवरी फरवरी में यहां पर एक बड़ा संतो का मेला लगेगा जिसके कई बड़े नेता और फि़ल्म स्टार के आने की सम्भावना है।

Next Post

किसान संघ ने विद्युत समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

Sat Nov 13 , 2021
रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। वर्तमान में अन्नदाताओं के लिए रबी फसल का समय है। इस समय किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद, बिजली, पानी आदि की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन वर्तमान में मध्य प्रदेश विद्युत मंडल द्वारा बनाए गये नियम व कानून किसानों के लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं। इसको […]
Jaora runija kisan sangh gyapan 13112021