बाबा महाकाल की कार्तिक मास की दूसरी सवारी आज

Mahakaleshwar ujjain sawari janmashtmi

श्री चन्द्रमौलीश्वर के स्वरूप में देगें प्रजा को दर्शन, 17 को हरिहर मिलन की सवारी

उज्जैन। भगवान महाकाल की कार्तिक अगहन माह में निकलने वाली सवारियों के क्रम में कार्तिक माह के दूसरे सोमवार 15 नवम्बर को बाबा महाकाल श्री चन्द्रमौलीश्वर के स्वरूप में रजत की पालकी में विराजित होकर नगर भ्रमण पर निकलेंगे।

वहीं आगामी 17 नवम्बर को हरिहर मिलन की सवारी निकाली जाएगी। जोकि मध्यरात्रि में निकलेगी। सवारी नगर भ्रमण पर निकलने के पूर्व भगवान महाकाल के श्री चन्द्रमौलीश्वर स्वरूप का मंदिर स्थित सभामंडप में विधिवत पूजन-अर्चन किया जायेगा। उसके पश्चात भगवान पालकी में विराजित होकर अपनी प्रजा को दर्शन देने के लिये नगर भ्रमण हेतु प्रस्थान करेगी।

मुख्य द्वार पर सशस्त्र पुलिस बल के जवानों द्वारा भगवान को सलामी दी जाएगी। उसके पश्चात सवारी बड़ा गणेश मंदिर के सामने से होते हुए हरसिद्धि मंदिर के समीप से नृसिंह घाट रोड पर सिद्धाश्रम के सामने से होते हुए क्षिप्रा तट रामघाट पहुंचेगी।

रामघाट पर मां क्षिप्रा के जल से बाबा महाकाल के अभिषेक-पूजन के पश्चात सवारी रामानुजकोट, हरसिद्धि पाल से हरसिद्धि मंदिर के सामने मां हरसिद्धि एवं बाबा महाकाल की आरती के पश्चात सवारी बड़ा गणेश मंदिर के सामने से होते हुए महाकालेश्वर मंदिर वापस आएगी।

Next Post

रोमांचक और कशमकश भरे मुकाबले मैदान में पुलिस ने कलेक्टर इलेवन को हरायामें मेजबान पुलिस विभाग की टीम ने हासिल की जीत

Sun Nov 14 , 2021
केंद्रीय विद्यालय के मैदान पर पुलिस प्रशासन की ओर से किया गया क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन झाबुआ, अग्निपथ। केंंद्रीय विद्यालय झाबुआ के खेल मैदान पर पुलिस प्रशासन की ओर से शानदार मैची-भाव एवं सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूनामेंट में 2 शो मैच एवं 1 फायनल मुकाबला हुआ। […]
Jhabua Cricket winner Police team 14112021