जावरा आई राजस्थान पुलिस, सैन्य इलाके में रैकी करते युवक के परिजन से की पूछताछ

पिता और भाई पर जावरा में है पुलिस केस

जावरा, अग्निपथ। राजस्थान के पाली जिले में सैन्य इलाके में रैकी करते पकड़े गए संदिग्ध युवक के जावरा के हम्मालपुरा स्थित घर की तलाशी राजस्थान पुलिस ने रतलाम पुलिस की मदद से ली है। वहीं, संदिग्ध युवक अजहरुद्दीन उर्फ अजहर मेव के परिजन से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

रतलाम पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि पाली में पकड़ा गया संदिग्ध युवक अजहरुद्दीन बीते 2 वर्षों से जावरा नहीं आया है। रतलाम जिले में उस पर कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। परिवार की अपराध की हिस्ट्री में उसके पिता पर जावरा शहर थाने में सट्टे के कुछ प्रकरण दर्ज है। वहीं उसके एक भाई पर आम्र्स एक्ट का मामला भी पूर्व में दर्ज हुआ था।

रतलाम पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संदिग्ध युवक अजहरुद्दीन का पिता चांद खान मेव हम्माली का कार्य करता है। एक भाई अब्दुल उर्फ सद्दू हम्माली और हुसैन टेकरी क्षेत्र में लॉज पर कार्य करता है। एक अन्य भाई एहसान मेव ऑटो चलाने का कार्य करता है। वही पत्नी से उसका तलाक हो चुका है, जिसके बाद से ही वह ब्यावर में रह रहा था।

पुलिस को तलाशी के दौरान किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है। रतलाम एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि रतलाम पुलिस पाली पुलिस को जांच में सहयोग कर रही है। वहीं, अजहरुद्दीन के परिजनों से पूछताछ जारी है। पुलिस की एक टीम अजहरुद्दीन के संपर्क में आए जावरा के लोगों की जानकारी भी जुटा रही है।

यह है मामला

दरअसल राजस्थान के पाली जिले के रास थाना क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में 26/11 की बरसी के दिन एक संदिग्ध युवक को आर्मी के जवानों ने पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया था। जिसके एक कमरे की तलाशी में पुलिस को संदिग्ध दस्तावेज और डायरी मिली थी।

जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य के बारे में उर्दू में कुछ जानकारी लिखी गई थी।वहीं, कुछ नक्शे और कोड वर्ड भी पुलिस को मिले थे। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इस मामले की जांच के दौरान यह जानकारी सामने आई थी कि पकड़ा गया संदिग्ध युवक अजहरुद्दीन मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के जावरा का निवासी है।

पकड़े गए युवक ने पुलिस को बताया कि वह ब्यावर में 6 साल से रह रहा है। जहां वह आलू प्याज का ठेला लगाता है। बहरहाल इस मामले में राजस्थान पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा संदिग्ध युवक से पूछताछ जारी है। वहीं, रतलाम पुलिस ने भी युवक के घर पर दबिश देकर उसके घर की सर्चिंग के साथ परिजनों से पूछताछ की है।

Next Post

अवैध रूप से बेचने लाये थे यूरिया, चार पर केस दर्ज

Sun Nov 28 , 2021
देवास के शंकरगढ़ क्षेत्र में हो रही कालाबाजारी देवास, अग्निपथ। रबी सीजन में किसानों को खाद की किल्लत के चलते प्रशासन कालाबाजारी पर रोकथाम के लिए प्रयास कर रहा है। इसके चलते हाल ही में अवैध रूप से शहर के शंकरगढ़ इलाके में यूरिया बेचे जाने के मामलेे में चार […]