सिंचाई के लिए पानी की मोटर चालू करने पर जोरदार धमाका, युवा किसान की मौत

Jaora Dhamaka 040122

मोटर के कनेक्शन में लगा दिये थे डायनामाइट, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

जावरा/रूनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। गांव में सिंचाई के लिए जैसे ही किसान ने पानी की मोटर को चालू किया, जोरदार विस्फोट हो गया। इससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस बल पहुंचा है व मामले की जांच की जा रही है। किसान की मौत के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।

मृतक लालसिंह
मृतक लालसिंह

पुलिस के अनुसार रतलाम जिले के ग्राम रत्तागढख़ेड़ा में खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू करने के दौरान डायनामाइट फटने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। किसान का शव क्षत-विक्षत हो गया शरीर के कई टुकड़े होकर दूर-दूर जा गिरे। घटना स्थल पर जमीन में गड्ढा भी हो गया। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

दरअसल ग्राम रत्तागढख़ेड़ा में सुबह खेत में सिंचाई करने गए किसान 33 वर्षीय लालसिंह पुत्र नरसिंह की डायनामाइट के टोटे फटने से मौत हो गई। लालसिंह ने मंगलवार सुबह खेत पर मोटर चालू करने के लिए स्टार्टर चालू किया था। इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ व उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

जहां पर यह घटना हुई वहां पर एक बड़ा गड्डा हो गयाा है। माना जा रहा है कि किसी ने जमीन खोदने में लगाए जाने वाले टोटे सिंचाई की मोटर के स्टार्टर के नीचे लगा दिए थे। टोटे किसने लगाए, पता नहीं चल पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहले भी हो चुकी है घटना

इसी गांव में पहले भी इस प्रकार कुएं को गहरा करने में उपयोग किए जाने वाले डायनामाइट टोटे के फटने से पूर्व सरपंच बाल-बाल बचे थे। यह घटना मंगलवार को हुई घटना स्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर ही हुई थी। उस मामले में पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडिया ने अपने खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू की ही थी। तब टोटे फट गए, जिसमें वे बुरी तरह से घायल हुए थे।

ग्रामीणों में भारी आक्रोश

जहां यह घटना हुई वहां के ग्रामीणों का आरोप है कि हत्या करने के उद्देश्य से घटना की गई है। इससे ग्रामीणों में नाराजी है। ग्रामीणों ने अब चेतावनी दी है कि जल्द ही डायनामाइट टोटे लगाने वालों को नहीं पकड़ा तो प्रदर्शन किया जाएगा।

ग्राम के नागरिकों ने घटना की जांच की मांग के साथ शासन से मांग की है कि इस तरह दोबारा घटना न घटे इसके लिए इस तरह के विस्फोटक बेचने वालों को रिकार्ड रखने के निर्देश दिए जावे।

आरोपी पर 10 हजार का इनाम

मामले में डेटोनेटर लगवाने के अज्ञात आरोपी को पकड़वाने के लिए रतलाम पुलिस अधीक्षक ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

Next Post

सहारा इंडिया प्रमुख सहित कंपनी के जिम्मेदारों पर केस दर्ज करो

Tue Jan 4 , 2022
जमा राशि नहीं मिलने से परेशान निवेशकों ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन जावरा, अग्निपथ। सहारा इंडिया कंपनी के प्रमुख सुब्रत राय सहित 16 अन्य जवाबदार डायरेक्टरों सहित अधिकारियों पर जावरा शहर थाने में प्रकरण दर्ज होने के बाद मंगलवार को पिपलोदा शहर में सहारा इंडिया जमा धन वापस लौटाओ संघर्ष […]