ड्यूटी के चक्कर में झगड़े आरक्षक, एसपी ने किया दोनों को निलंबित

उज्जैन, अग्निपथ। पुलिस लाईन में रविवार की सुबह दो पुलिस आरक्षक आपस में भिड़ लिए, दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई। झगड़ा होने के बाद एक आरक्षक एफआईआर दर्ज कराने माधवनगर थाने पहुंच गया। रक्षित निरीक्षक उसे समझाने पहुंचे तो उनकी भी बात नहीं मानी। आरक्षकों के बीच झगड़े की जानकारी मिलने के बाद एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने दोनों को ही निलंबित करने के आदेश जारी किए है।

रविवार की सुबह करीब 11 बजे पुलिस लाइन के क्रिकेट ग्राउंड में आरक्षक गोपाल सुरावत और आरक्षक पंकज चौरसिया के बीच झगड़ा हो गया। दोनों ने एक दूसरे पर लात-मुक्के बरसाए। ग्राउंड पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इन्हें अलग-अलग किया। झगड़े के बाद गोपाल सुरावत माधवनगर थाने पहुंच गया, शर्ट उतारकर अपने घाव दिखाए और आरक्षक पंकज चौरसिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगा।

आरक्षकों के बीच झगड़े की जानकारी मिलने के बाद रक्षित निरीक्षक जे.पी. आर्य भी माधव नगर थाने पहुंचे। उन्होंने आरक्षक गोपाल सुरावत से बात करना चाही तो सुरावत बिना उनकी बात सुने ही थाने से वापस चला गया। रक्षित निरीक्षक जब थाने से चले गए तब गोपाल सुरावत वापस थाने पहुंचा और फिर से एफआईआर की मांग करने लगा। गोपाल सुरावत एसपी ऑफिस की रिकार्ड शाखा में पदस्थ है।

शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं की वजह से पिछले कुछ दिनों से लाइन या अन्य कार्यालयों में पदस्थ आरक्षकों से भी कांबिंग गश्त कराई जा रही है। पुलिस लाइन से आरक्षक गोपाल सुरावत की भी भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में गश्त पर ड्यूटी लगाई गई थी। गोपाल सुरावत का आरोप है कि भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में कांबिंग गश्त की ड्यूटी करने के बावजूद पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक पंकज चौरसिया ने उसकी गैर हाजिरी लगा दी थी।

सुरावत ने आरोप लगाया कि उसे पिछले कुछ दिनों से लाइन में पंकज चौरसिया द्वारा मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। पंकज के प्रति गुस्से से भरा गोपाल सुरावत सुबह पुलिस लाइन पर पहुंचा और पंकज को खूब खरी-खोटी सुनाई। इसी वजह से दोनों के बीच नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। माधव नगर पुलिस ने गोपाल सुरावत का मेडिकल परीक्षण कराया लेकिन फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की है।

रक्षित निरीक्षक जे.पी. आर्य ने बताया कि पंकज चौरसिया और गोपाल सुरावत के बीच झगड़े की जानकारी एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला को भी दी गई है। एसपी ने दोनों ही आरक्षकों को निलंबित करने के निर्देश जारी किए है। श्री आर्य ने बताया कि पंकज चौरसिया और गोपाल सुरावत के बीच आपसी मतभेद की वजह से यह झगड़ा हुआ था। रक्षित निरीक्षक ने कहा कि यदि गोपाल सुरावत को ड्यूटी को लेकर किसी तरह की शिकायत थी तो इसकी जानकारी उसने मुझे भी नहीं दी।

Next Post

महाकाल मंदिर वरिष्ठ पुजारियों में विवाद फिर शुरू, शिकायतों का दौर चला

Mon Jun 6 , 2022
एक-दूसरे पर लगाए कई आरोप, 11 मई के विवाद के बाद 3 जून को फिर से हुई नूराकुश्ती उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में दो वरिष्ठ पुजारियों के बीच विवाद उपजने के बाद शिकायती आवेदनों का दौर शुरू हो गया है। एक ओर जहां पुजारी प्रदीप गुरु ने प्रशासक को […]