पेट्रोल पम्प से तेल के डिब्बों से भरा ट्रक चोरी के 5 आरोपी गिरफ्तार

Dewas truck tel chori

 60 लाख रूपए की सामग्री की जब्त

देवास, अग्निपथ। जिले के सोनकच्छ में पेट्रोल पंप के पास से खाद्य तेल से भरे ट्रक चोरी के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई तब कि जब आरोपियों में से एक अगेरा फाटे पर ही चोरी का तेल बेचने की फिराक में घूम रहा था।

जिले की सोनकच्छ थाना पुलिस ने बताया कि गत दिनों 8 जुलाई को फरियादी अर्जुन सिंह पिता बहादुर सिंह पंवार उम्र 36 साल निवासी ग्राम खजुरिया कन्का सोनकच्छ का ट्रक (एमपी 09 केडी 1488) चोरी हो गया था। ट्रक में सोयाबीन तेल से भरे 550 डिब्बे और 125 पेटियां थी। जिसे अज्ञात चोर लेकर फरार हो गया था। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों को तलाशना शुरू किया जिसके चलते मुखबिर की सूचना पर मुख्य आरोपी सहित 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर तेल के डिब्बे व ट्रक को जब्त किया है।

पुलिस ने बताया कि विशेष गठित टीम के द्वारा देवास शहर एवं टोल नाको पर लगे सीसीटीवी कैमरे एवं तकनीकी की मदद व मुखबीर के माध्यम से चोरी गए ट्रक को तलाश किया। मुखबीर से सूचना मिली कि महेन्द्र पिता कालू राठौर निवासी ग्राम खेडाखजुरिया नाम का व्यक्ति अगेरा फाटा सोनकच्छ तेल के डिब्बे बेचने के फिराक में कहीं घुम रहा है।

उक्त सूचना मिलने पर तत्काल थाना प्रभारी सोनकच्छ नीता देअरवाल अपनी टीम के साथ बताये गये स्थान पर पहुंची जहां आरोपियों को पकड़ा गया। उक्त आरोपी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा ट्रक व उसमें रखे कृति सोया तेल के डिब्बे व पेटियां चोरी करना स्वीकार किया। उक्त आरोपी के पास से ट्रक, 15 किलो के 496 तेल के डिब्बे, 106 तेल की पेटियां जब्त की गईं। जिसकी अनुमानित कीमत 60 लाख रूपए है।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपियों में महेन्द्र पिता कालू राठौर (20 वर्ष) निवासी ग्राम खेडाखजुरिया सोनकच्छ, अजय पिता मदन सिंह पंवार (21 वर्ष), संदीप पिता कैलाशचन्द्र चौहान (23 वर्ष), नरेन्द्र उर्फ नरेन्द्र मोदी पिता स्व. मोतीसिंह सिसौदिया (23 वर्ष) व राहुल पिता छोटेलाल कुशवाह (23 वर्ष), चारों निवासी भवानी नगर बाणगंगा इन्दौर हैं। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी महेन्द्र पिता कालू राठौर के विरूद्ध सोनकच्छ थाने में पूर्व से अपराधिक रिकार्ड भी पंजीबद्ध है।

इनकी रही भूमिका

उक्त चोरी के आरोपियों को पकडऩे में सोनकच्छ थाना प्रभारी नीता देअरवाल, उपनिरीक्षक सचिन सोनगरा, प्रधानआरक्षक भीमलाल, शिवकुमार गुर्जर, शैलेन्द्र राणा, मोहन वसुनिया, आरक्षक विकास, जोगेन्द्र, संदीप, सुधीर राजावत, महेन्द्र, लक्ष्मण, सायबर सेल देवास के प्रधान आरक्षक सचिन चौहान, आरक्षक शिवप्रताप सिंह सेंगर, नगर सैनिक मांगीलाल की भूमिका सराहनीय रही हैं।

Next Post

अस्पताल के बाहर से चुराते थे मोटर साइकिल, पुलिस के हत्थे चढ़े 6 आरोपी

Thu Jul 21 , 2022
10 मोटर साइकिल जब्त देवास, अग्निपथ। शहर में पिछले कई दिनों से वाहनों की चोरियां हो रही है। पिछले ही दिनों जिला चिकित्सालय में भी कई दो पहिया वाहनों की चोरियां हुई है। पुलिस ने लगातार हो रही वाहन चोरियों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर 6 […]
Dewas bike chor giraftar