मोबाइल के बदले दिया था हरदा का टिकट, चोरी में पकड़ाया ट्रेवल्स संचालक

उज्जैन, अग्निपथ। दंपति के पास पैसे नहीं होने पर मोबाइल रख ट्रेवल्स संचालक से बस का टिकीट बुक कर लिया गया। 2 माह बाद पुलिस ने संचालक को पकड़ा तो सामने आया कि मोबाइल चोरी का है।

भोपाल रेलवे स्टेशन के पास ट्रेवल्स एजेंसी संचालित करने वाले अभय पिता रणजीत के पास 2 माह पहले द पति पहुंचे और कहा कि उनका पर्स चोरी हो गया है। हरदा जाने के पैसे नहीं है, मोबाइल रख ले और टिकिट बुक कर दे। अभय ने मदद की मंशा से मोबाइल रख लिया और 2 टिकट के साथ चाय नाश्ते के सौ रुपये भी दिये।

रविवार शाम जीआरपी की टीम भोपाल पहुंच गई और चोरी का मोबाइल चलाने के आरोप में अभय को गिरफ्तार कर उज्जैन ले आई। जीआरपी टीआई आरएस महाजन ने बताया कि चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ाए युवक से पूछताछ की जा रही है। उसका कहना है कि गिरवी रखा था। उक्त मोबाइल 2 माह पहले टे्रन में सफर कर रहे यात्री का चोरी होने पर प्रकरण दर्ज कर लोकेशन ट्रेस की जा रही थी। फिलहाल गिर त में आये युवक से पूछताछ जारी है। सच सामने आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कीटनाशक दवाई पीकर किसान ने दी जान

उज्जैन, अग्निपथ। समीप के ग्राम में रहने वाले एक किसान ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर कीटनाशक दवा पी ली जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे। 5-6 दिन उपचार चलने के बाद कल उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

पंवासा थाना पुलिस ने बताया कि समीप के ग्राम उमरिया जागीर के समीप जम्बूरा में रहने वाले रामचंद्र पिता पूनमचंद उम्र 58 ने 6 दिन पहले कीटनाशक दवा पी ली थी जिसके बाद उसकी हालत बिगडऩे लगी। इस पर उसके परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। लगभग 6 दिन उपचार चलने के बाद कल रात उसकी मौत हो गई।

सूचना के बाद पुलिस ने उसका शव कब्जे में ले लिया। पुलिस को मृतक के परिजनों ने बताया कि वह किसानी का काम करता था और घटना वाले दिन खेत पर कीटनाशक का छिडक़ाव करने गया था। मृतक रामचंद्र की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और इस वजह से वह आए दिन शराब का सेवन करने लगा था।

उसने लीज पर जमीन ले रखी थी जिस पर व खेती कर रहा था। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया। मृतक का एक पुत्र है तथा पुलिस उसके परिजनों के बयान दर्ज करेगी।

Next Post

फतेहाबाद में 2 परिवारों के बीच विवाद, 4 लोग घायल

Mon Aug 29 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। गाय को खुला छोडऩे की बात पर दो परिवारों के बीच सोमवार सुबह हुए विवाद में पत्थर, सरिये और तलवार चल गई। 4 लोग गंभीर घायल हुए हंै। पुलिस ने क्रास प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। चिंतामण थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम फतेहाबाद में आनंदीलाल […]