भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट मैच: 250 के पार भारत, अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा की पाटर्नरशिप जारी

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस समय भारत अपनी पहली पारी खेल रहा है।  इसमें भारत में अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 250 से ज्यादा रन बना लिए हैं। कप्तान अजिंक्य रहाणे 83 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का साथ दे रहे हैं।

इस मैच में भारत के नए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस गंवा दिया था, लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में महज 195 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार जबकि ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे चल रहा है।

अपनी पहली पारी के दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का 0 रन पर विकेट गंवाने के बाद भारत अब मजबूत स्थिति में है। इससे पहले दूसरे दिन के मैच की शुरुआत के लिए शुभ्मन गिल 28 रन और चेतेश्वर पुजारा 7 रन के स्कोर के साथ मैदान में उतरे।

दूसरे दिन की पहली ही गेंद पर पुजारा के खिलाफ जोरदार अपील। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने रिव्यू लिया, लेकिन बल्ले और गेंद के बीच में कोई भी संपर्क नहीं दिखा।  हालांकि इसके बाद अब तक खेले गए अब तक मिलेगा 48 ओवरों में भारत दूसरे दिन चार विकेट गंवा चुका है। दूसरे दिन का पहला विकेट शुभ्मन गिल के रूप में 45 रन पर गिरा।

अभी तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं।

Next Post

सामना में संजय राउत ने केंद्र के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- सोवियत संघ की तरह भारत के भी टुकड़े हो जाएंगे

Sun Dec 27 , 2020
मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को यूपीए सुप्रीमो के तौर पर शरद पवार के नाम का शिगूफा छेड़ने के बाद आज रविवार को बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि बहुत जल्द भारत के भी वैसे ही टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे जैसे […]