मोबाइल चोरी में पारदी गैंग भी शामिल

इंदौर का बिच्छू उज्जैन, पीथमपुर से भी लाता था चोरी के मोबाइल

इंदौर, अग्निपथ। इंदौर की भंवरकुआ पुलिस ने मोबाइल लूटकर देश के बाहर बेचने वाले व्यापारियों को पकड़ा है। इस मामले में पकड़ाए व्यापारी रोज नए खुलासे कर रहे हैं। इन व्यापारियों ने अब मोबाइल चोरी में शामिल पारदी गैंग का नाम भी लिया है। इसकेस बाद अधिकारियों ने आरोपियों को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमें बनाई है। प्रदीप और सन्नी के पकड़ाने के बाद जेलरोड के कई व्यापारी भूमिगत हो गए हैं।

एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे और एसीपी दिषेश अग्रवाल ने आरोपी सन्नी कुदवानी और प्रदीप माधवानी से पूछताछ की। प्रदीप ने बताया कि पीथमपुर, बेटमा और भोपाल के पारदियों से वह लूट, चोरी और ट्रक कटिंग का माल खरीदते थे। जिसे नरेन्द्र उर्फ नथ्थू व राहुल के माध्यम से विदेशों में भेजा जाता था। आरोपियों ने छोटी कंपनी के मोबाइल के दो हजार ओर बड़ी कंपनी के मोबाइल के पांच से दस हजार रूपए रेट फिक्स कर रखे थे।

घटना के मोबाइल में तीन से चार लोगों को रूपया बंटता था। हर माह करीब 50 से अधिक मोबाइल आरोपियों द्वारा इधर-उधर कर दिए जाते थे। वहीं प्रदीप ने जय जगत नगर के दो पारदियों के नाम भी बताए हैं, अब पुलिस पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

उज्जैन के रास्ते बिच्छू देता था मोबाइल

प्रदीप और सन्नी को उज्जैन के रास्ते बिच्छू उर्फ रवि मोबाइल उपलब्ध कराता था। यहां से वह किसी मुस्लिम युवक से मोबाइल खरीदता था। प्रदीप ने बिच्छू का नाम भी लिया है। पुलिस अधिकारियों के पास मनीष, नरेन्द्र, भरत और राहुल के फोटो भी पहुंचे हैं। दिल्ली में नरेन्द्र के बारे में पुलिस ने जानकारी निकाली जुटाई है। बताया जाता है कि सन्नी और प्रदीप के पकड़ाने के बाद से ही वह भूमिगत हो गया है। उसके खिलाफ एमजी रोड, तेजाजी नगर और जूनी इंदौर में पहले से अलग-अलग मामले में शिकायतें पहुंची हैं।

जेलरोड के छह दुकानदारों के नाम भी आए सामने

भंवरकुआ पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो जेलरोड के छह दुकानदारों के नाम भी मिले हैं। जिनसे सन्नी माल लेकर प्रदीप को देता था। यह भी चोरी ओर अन्य वारदातों का माल लेता था। आरोपियों ने बताया कि वह कभी लोकल स्तर पर माल नहीं बेचते थे उनके मुताबिक यहां माल बेचने में पकड़ाने की रिस्क ज्यादा रहती थी। अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों ने कितने मोबाइल खरीदी ब्रिकी की है, इसकी उन्हें ही जानकारी नहीं। फिलहाल अभी उनके द्वारा बताए गए पारदियों की तलाश की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद और मामलों का खुलासा हो सकता है।

Next Post

नयी परेशानी: अब वीआईपी प्रोटोकाल को दर्शन के साथ महाकाल लोक भी घुमाओ

Fri Oct 14 , 2022
तपती धूप में कर्मचारी ले जाने को विवश, गाइडों की पदस्थी जरूरी उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद आने वाले वीआईपी अब प्रोटोकाल कर्मचारियों से यहां पर भी घुमाने को कह रहे हैं। ऐसे में इतना लंबा घूमाकर लाने के बाद कर्मचारियों में […]