पूर्व ड्राइवर ही निकला 70 लाख की चोरी का मास्टरमाइंड

उसे पता था खरगोन जाने वाला है परिवार, चोरी गए माल के साथ चार गिरफ्तार

इंदौर, अग्निपथ। पिछले महीने घर में घुसकर करीब 70 लाख रुपए के जेवर सहित नकदी और महंगी घडिय़ां चुराने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर माल जब्त किया है। घटना को अंजाम देने वाला आरोपी फरियादी के यहां ड्राइवर था, उसे इस बात की जानकारी थी कि फरियादी दो दिन के लिए घर से बाहर जाने वाले हैं। इसी का उसने फायदा उठाया और साथियों सहित चोरी की। ड्राइवर सहित 4 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है।

पुलिस थाना लसूडिय़ा पर 28 जून को फरियादी अर्पित पिता मुकेश बनकर निवासी गुलाब बाग कॉलोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 27 जून की रात कोई अज्ञात चोर घर में घुसकर करीब 70 लाख रुपए के हीरे व सोने-चांदी के जेवर, नकदी सहित महंगी हाथ घडिय़ां चोरी कर ले गया।

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि फरियादी का पूर्व ड्राइवर अपने साथियों के साथ चोरी करने आया था। चोरी करने के बाद बदमाश देश के अलग-अलग हिस्सों में फरार हो गए। जिनकी तलाश में पुलिस टीमों को रीवा, गोरखपुर, बैतूल व रायसेन के लिए रवाना किया गया।

पुलिस टीम ने सब्जी बेचने वालों तथा फेरी वालों का हुलिया बनाकर आरोपियों की रैकी की और जानकारी जुटाई। पुलिस को सूचना मिली की 8 जुलाई को आरोपी चोरी किए गए माल का बंटवारा करने गिरोह के सरगना के घर स्कीम 78 इंदौर में इकट्ठा होने वाले हैं। जहां से पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित टीम के कुल 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में गिरोह के सरगना दीपक पिता जगदीश पांचोली ने बताया कि फरियादी के घर मई महीने तक ड्राइवर की नौकरी कर चुका है और उसे जानकारी थी कि फरियादी 26 व 27 जून को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए परिवार सहित खरगोन जाएगा। इसी जानकारी के आधार पर ड्राइवर दीपक ने अपने साथियों को तैयार किया और घटना को अंजाम दिया। आरोपी दीपक के साथ पुलिस ने उसके साथी विशाल पिता बृजनंदन राय, जितेंद्र पिता गेंदालाल साहू, विनय कुमार पिता मिठाई लाल को गिरफ्तार किया है।

Next Post

कल्पतरू टॉवर में चोरों का धावा 12 ऑफिसों के तोड़े ताले

Sat Jul 8 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। चोरों द्वारा लगातार वारदात की जा रही है, अब कल्पतरू टॉवर में चोरी होना सामने आया है। चोरों ने करीब 12 ऑफिसों के ताले तोडक़र नगदी और कीमती सामान चोरी किया है। माधवनगर थाना क्षेत्र के फ्रीगंज में घासमंडी की ओर जाने वाले मार्ग पर कल्पतरू टॉवर बना […]
Tala toda