सडक़ में ही ‘चेयर’ खोद कर की खेतो में भरे पानी की निकासी

मामला ग्राम कजलाना का

बडऩगर, अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम कजलाना में गत दिनों भारी बारिश से खेतों में भरे पानी की निकासी की व्यवस्था शनिवार प्रशासन ने की है। सडक़ निर्माण कंपनी ने चेयर खोदकर खेतों में भरा पानी देर शाम तक निकाला जाता रहा।

उज्जैन-बदनावर फोर लेन रोड निर्माण कर रही कंपनी ने पानी निकासी बंद कर दी थी। जिसके चलते गत दिनों हुई भारी बारिश के चलते यहां पर जल भराव के चलते खेतों में पानी भर गया था। वहीं मंदिर में जाने वाले भक्तों का प्रवेश बंद हो गया था। यही नहीं अंतिम संस्कार के लिए श्मशान का रास्ता भी बंद हो गया था। ऐसे में ग्रामवासियों व किसानो में समस्या को लेकर आक्रोश भरी खासी नाराजगी देखने में आई थी।

दैनिक अग्निपथ ने किसानों की इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जागरूक ग्रामीण जन सहित पूर्व सरपंच श्रीकृष्ण राणा ने पंचायत का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद सरंपच-सचिव ने ग्रामवासियों के हस्ताक्षर युक्त पंचनामा बनाकर एक पत्र अनुविभागीय अधिकारी शिवानी तरेटिया को सौंपा था। पत्र व खबरे प्रकाशित होने के बाद शनिवार को तहसीलदार माला राय के निर्देशन में सडक़ निर्माण कंपनी ने सडक़ में ही चेयर खोद कर पानी निकासी की व्यवस्था कर दी है। जिसके बाद पानी की निकासी तेज बहाव के साथ हो रही थी।

ग्रामीण बोले धन्यवाद अग्निपथ

ग्राम वासियों व किसानों की इस समस्या को दैनिक अग्निपथ ने सबसे पहले प्रमुखता से प्रकाशित किया था। वहीं एसडीएम ने समस्या को शीघ्र दूर कहने की बात कही थी। पानी की निकासी के बाद जहां गांव वालों ने अग्निपथ का आभार व्यक्त किया है। वही प्रशासनिक अधिकारियों को धन्यवाद व्यक्त किया।

कजलाना में ग्रामीणों व पंचायत ने जल जमाव के निकास की समस्या बताई थी। एसडीएम महोदया के निर्देश पर ग्राम वासियों व सडक़ निर्माण कंपनी के संबधितों को समझाइश दी थी। समन्वय के बाद शनिवार को पानी निकासी शुरू हो गयी है।

– माला राय , तहसीलदार बडऩगर

Next Post

परशुराम वंशजों की भाजपा से नाराजगी बदल सकती है संभावित परिणाम

Sat Sep 30 , 2023
– अर्जुन सिंह चंदेल उज्जैन की 2 लाख 13 हजार मतदाताओं वाली उत्तर विधानसभा के अखाड़े में दोनों ही दल भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी दंगल के लिये अपने-अपने पहलवानों के नामों की घोषणा नहीं की है पर ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा 6 […]