भाजपा का दुपट्टा डालकर पोलिंग बूथ पर घूमते रहे मोहन यादव

कांग्रेस प्रत्याशी चेतन यादव ने निर्वाचन आयोग को शिकायत की

उज्जैन, अग्रिपथ। उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के खिलाफ शुक्रवार को निर्वाचन आयोग में शिकायत की गई है। यह शिकायत कांग्रेस प्रत्याशी चेतन यादव ने की है। आरोप है कि मोहन यादव मतदान के समय व भ्रमण के दौरान भाजपा का दुपट्टा गले में डालकर पोलिंग बूथ के अंदर घूमते रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आचार संहिता के उलंघन की शिकायत दर्ज कराई है।

उज्जैन दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी मंत्री मोहन यादव सुबह करीब 9 बजे अपने परिवार के साथ वोट डालने बूथ क्रमांक 60 अलखधाम सिंधी धर्मशाला फ्रीगंज पहुंचे। यहाँ उन्होंने अपने कंधे पर बीजेपी लिखा और कमल के निशान का दुपट्टा डाल रखा था।

यादव ने मतदान केंद्र के अंदर पहुँचने के बाद भी दुपट्टे को नहीं हटाया और ऐसे ही मतदान किया। इस बात को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति ली है और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। आरोप है कि इसके बाद अन्य पोलिंग बूथ पर भी मोहन यादव गले में भाजपा लिखा दुपट्टा डालकर ही घूमते रहे।

कांग्रेस प्रत्याशी चेतन यादव ने कहा की निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों को लेकर निर्देशित किया है कि 200 मीटर की दूरी तक प्रचार-प्रसार पर पूर्णत: रोक है। इस दौरान मतदान केन्द्रो में वोटिंग करते समय अपने साथ चुनाव प्रचार से संबंधित किसी भी प्रकार की सामग्री ले जाना प्रतिबंधित रहता है. उन्होंने आचार सहिता का उल्लंघन किया है। मोहन यादव की शिकायत निर्वाचन आयोग को की गई है।

Next Post

उज्जैन जिले में 73.37 प्रतिशत मतदान; तराना में सबसे ज्यादा 79.92 प्रतिशत वोट डले

Fri Nov 17 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। मतदान शाम 6 बजे तक चला। जिले में 1824 पोलिंग बूथ बनाए गए थें। इनमें 241 संवेदनशील हैं। 68 आदर्श मतदान केंद्र हैं। उज्जैन जिले की 7 विधानसभा सीटों में इस बार कांग्रेस […]