लाइन में लगने की झंझट से छुटकारा: मरीज आभा एप से आनलाइन पंजीयन कराएँ

बार बार दस्तावेज नहीं लाने होंगे, अस्पताल के क्यूआर कोड को करना होगा स्कैन

उज्जैन, अग्निपथ। जिले के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने के लिए अब आभा एप से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो चुका है, लेकिन प्रचार प्रसार के अभाव में लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। चरक अस्पताल की आरएमओ डॉ. निधि जैन ने बताया कि आभा काउंटर के शुरू होने से मरीज को परेशानी कम होगी। उन्हें मोबाइल से ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। साथ ही संबंधित डॉक्टर से मुलाकात का टोकन भी ऑनलाइन मिल जाएगा। जो लोग मोबाइल फ्रेंडली नहीं है उन्हें पंजीकरण के लिए काउंटर से ही पर्चे बनवाने होंगे।

बार-बार दस्तावेज नही लाने होंगे

ऑनलाइन पंजीयन के लिए जिला और चरक अस्पताल की ओपीडी में इसका अलग से काउंटर है। पंजीयन कर इलाज कराने पर आपके जांच व इलाज के सभी दस्तावेज आभा अकाउंट पर होंगे। ऐसे में दोबारा ओपीडी या इलाज के लिए जाने पर दस्तावेज ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इस पर डिजिटल रिपोर्ट आएगी।

इस तरह होंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

ओपीडी में पंजीयन के लिए आभा एप डाउनलोड करना पड़ेगा। इसके बाद आभा आईडी बनानी पड़ेगी। इसके बाद हॉस्पिटल में लगे क्यूआर कोड को स्कैन करने के बाद ओपीडी से जुड़ी जानकारी मिलेगी। ऑप्शन चयन कर ओके करते ही टोकन नंबर मिलेगा। इस नंबर के आधार पर ओपीडी में डॉक्टर को आप दिखा सकेंगे।

Next Post

मकान में दबिश देकर क्रिकेट सट्टा लगाते 15 सटोरिए गिरफ्तार

Thu May 2 , 2024
मोबाईल के साथ मिला लाखों का हिसाब धार, अग्निपथ। जिले के सागौर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुम्हार भट्टे में आईपीएल के ऑनलाइन सट्टे के अड्डे पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान 15 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। जिनके पास से 30 से अधिक मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 14 […]