पेटलावद : 9.04 पर खुला और 9.05 पर गायब, मात्र एक मिनिट में स्लॉट खत्म

वैक्सीन स्लॉट ऑनलाइन बुकिंग पर विभागीय ओपरेटरो की संलिप्तता तो नहीं

पेटलावद, अग्निपथ। वैक्सीन पर भी अब डाका पडऩे लगा है। ऑनलाइन स्पॉट बुकिंग पर भी अब हेकरो ने जादू दिखाना शुरू कर दिया है। अब 18+ वालों के छोटे और मध्यम वर्गीय लोगों से दूर होती जा रही है। जादू भी इतना बड़ा की प्रशासन रात तीन बजे भी स्लॉट खोले तो भी मात्र एक मिनट में सभी बुक हो जाती हैं।

लगातार आ रही इस प्रकार की खबरों को जांचने के लिये हमारे पेटलावद प्रतिनिधि तरुण चौधरी ने 8.50 से ही मोबाइल लेकर रजिस्ट्रेशन के लिये ष्टश2द्बठ्ठ एप के जरिये बैठे हुए थे। 9.04 पर साइड चालू हुई और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस चालू की और रजिस्ट्रेशन पूरी हो उसके पहले ही 9.05 पर रजिस्ट्रेशन का पूरा स्लॉट गायब यानी जादू हो गया। मात्र एक मिनट में ही सारी बुकिंग फूल हो गई।

अब बड़े शहरों की तरह पेटलावद जैसे छोटे शहर में 18 प्लस के टीकाकरण आनलाइन स्लाट पर हैकरों द्वारा बुक किए जाने की आशंका जताई जा रही है। जब स्लाट खुलते हैं तो 1 मिनिट में ही स्लाट बुक हो रहा है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि हैकर वेबसाइट को हैक कर ग्रुप विशेष में लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

पूर्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण की साइट हैक होने की आशंका को देखते हुए रात तीन बजे एक स्लाट खोला था और वो भी आधे मिनट में भर गया था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब इस मामले में साइबर क्राइम को शिकायत कर, जांच करवाई जानी चाहिए अन्यथा गरीब वर्ग इससे भी वंचित रह जायेगा।

कई युवाओं द्वारा इस संबंध में बताया कि उनके द्वारा कई दिनों से स्लॉट जारी होने के समय रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की जा रही है पर मात्र एक मिनिट मे क्या करे कुछ समझ में नहीं आ रहा है और आशंका हो रही है कि कई हैकरों द्वारा साइड हैक कर अपने वालो का रजिस्ट्रेशन तो नहीं जा रहा है।

Next Post

 महाकाल के शिखर दर्शन करके पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बोले- महाकाल प्रदेश को कोरोना से मुक्त करे, लोग स्वस्थ हों

Sat May 22 , 2021
भारी पुलिस इंतजाम के बीच कमलनाथ पहुंचे स्थानीय नेता भी महाकाल मंदिर के पास पहुंचे दिवंगत नेता सुल्तान लाला के घर पहुंचे कमलनाथ पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम किए थे ताकि भीड़ ने बड़े विधायक परमार महाकाल में पूजन के दौरान दूर रहे उज्जैन। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री […]