छूट के दौरान दिखी लापरवाही, दुकानों पर नहीं हुआ शारीरिक दूरी का पालन

झाबुआ। 37 दिनों के बाद कुछ दुकानों को सुबह आठ से तीन बजे तक छूट दी गई। लेकिन पहले दिन सोमवार-मंगलवार को ठीक ठाक रहा। दूसरे मंगलवार को लापरवाही का आलम दिखने लगा। बैंकों के बाहर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। कई दुकानों पर भी भीड़ एकत्रित थी। बाजार में आने वाले कई लोग बिना मास्क के ही घूमते नजर आए। ऐसे में संक्रमण बढऩे का खतरा बना हुआ है। 37 दिनों के कफ्र्यू के बाद संक्रमण के मामले कम हुए है। अगर ऐसी ही लापरवाही बनी रही, तो संक्रमण फिर से हावी हो सकता है।

जिला प्रशासन ने आटो मोबाइल, इलेक्ट्रेशियन, कृषि जैसी जरूरी दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की है, लेकिन दुकानदार व बाजार में आने वाले लोग लापरवाही बरतेंगे, तो संक्रमण फिर से पैर पसार सकता है। सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। मास्क का उपयोग जरूरी रूप से होना चाहिए, लेकिन बाजार में आने वाले कई लोग बिना मास्क के ही घूमते नजर आ रहे हैं।

कार्रवाई की आवश्यकता-बिना मास्क के घूमने वाले व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की आवश्कयता है। अगर कार्रवाई होती है, तो अगर दुकानदार व लोग लापरवाही नहीं बरतेंगे। कार्रवाई नहीं होती है, तो लापरवाही लगातार बढ़ती जाएगी। इस कार्य में सभी को मिलकर सहयोग करना होगा। तभी हम संक्रमण को हरा पायेंगे।
सात मामले आए-सोमवार को संक्रमण के 19 मामले सामने आए थे। मंगलवार को पुन: राहत मिली। सात मामले ही सामने आए हैं, जबकि स्वस्थ होकर लौटने वालों की संख्या 19 है। संक्रमण रोकने के लिए गाइडलाइन का पालन होना जरूरी है। कोरोना मीटर-7 संक्रमित मिले मंगलवार को-19 मरीज मंगलवार को स्वस्थ्य होकर लौटे- 7501 स्वस्थ्य हुए-7627 अब तक संक्रमित हुए-50 मौतें अब तक जिले में-00 मौत 24 घंटे में।

बना रहे योजना-नगर पालिका सीएमओ एलएस डोडिया का कहना है कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई भी होगी। कार्रवाई को लेकर योजना बनाई जा रही है। कर्मचारियों द्वारा नगर में घूमकर दुकानदारों को सावधानी बरतने के लिए चेतावनी दी जा रही है।

अधिकारी बाजार में घूमते रहे

मंगलवार को एसडीएम के साथ ही अन्य अधिकारी शहर में घूमते नजर आए। टीम पहुंचते ही लोग मास्क व दूरी बनाते दिखाई दिए। कई स्थानों पर भीड़ दिखते ही अधिकारियों ने तत्काल दुकानदारों को चेतावनी दी, लेकिन टीम जाते ही फिर स्थिति जस की तस हो गई। बाजार खुलने के दौरान सख्ती की आवश्कयता दिखाई दे रही है। कई दुकानदार जिन्हें दुकान खोलने की अनुमती नहीं मिली है, वे भी चोरी-छिपे सामान बेच रहे हैं। हालांकि ऐसी दुकानों पर भीड़ नहीं दिखाई दे रही है।

Next Post

नहीं हो रहा सुधार: प्रतिबंधात्मक आदेश के बावजूद बर्तन व्यापारी द्वारा व्यवसाय करने पर प्रशासन ने की चालानी कार्रवाई

Wed May 26 , 2021
झाबुआ। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कुछ व्यापार व्यवसाय को आंशिक छूट प्रदान करते हुए सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक ढील दी गई है, कुछ चिन्हित व्यापार को ही इस दौरान व्यवसाय की छूट है। लेकिन बाजार में […]