ग्रामीण बैठे रह गये, मिलने वालों को टोकन बंट गये…!

ग्राम रियावन में टीके लगाने में हुई धांधली, ग्रामीणों ने किया हंगामा

जावरा / पिपलोदा। ग्राम रियावन में गुरुवार को हुए टीकाकरण में धांधली होने के आरोप लगे हैं। पहले तो सभी को बोला दिया गया की टीकाकरण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा परंतु धरातल पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि टीकाकरण में लगे कर्मचारियों ने अपने मिलने वालों और रिश्तेदारों को पहले से ही सूचित कर दिया था एवं सभी को अंधेरे में रखकर एक दिन पूर्व ही सूची तैयार की जा चुकी थी।

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों के अनुसार ग्रामीण जब सुबह 6 बजे के आसपास पंचायत भवन पहुंचे तो पता चला कि टीकाकरण के लिये जो टोकन बंटने है वे आधी रात में ही वितरित हो गए। केंद्र पर एक भी टोकन नहीं बचा है। इस पर ग्रामीणों ने टीकाकरण केंद्र पर हंगामा शुरू कर दिया।

आला अधिकारियों की भी नहीं सुनी

जब यह बात आला अधिकारियों को पता चली तो उन्होंने आनन-फानन में व्यवस्था को दुरुस्त करने एवं पुन: टोकन वितरण करने के निर्देश दिए परंतु टीकाकरण केंद्र पर उपस्थित कर्मचारियों ने आला अधिकारियों के निर्देशन का भी पालन नहीं किया गया और दिन भर रात में बने लिस्ट के आधार पर की वैक्सीनेशन किया गया।

दोषियों पर करेंगे कार्रवाई

इस पूरे मामले में जब पिपलोदा बीएमओ से चर्चा की तो आपने उन्होंने बताया कि संबंधित कर्मचारियों को शुक्रवार को मुख्यालय तलब किया गया है। प्रारंभिक जाँच कर दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही की जायेगी।

Next Post

कुंडालिया बांध पाइप लाइन से गांवों को जोडऩे की मांग लेकर बाइक से भोपाल पहुंचे किसान

Thu Jul 22 , 2021
मुख्यमंत्री ने समस्या हल करने को किया आश्वस्त सुसनेर, अग्निपथ। कुंडालिया वृहद परियोजना से पाइप लाइन के माध्यम से सुसनेर विधानसभा के गांवों के खेतों में पानी पहुंचाने की योजना में सुसनेर एवं नलखेडा क्षेत्र के 36 गांवों को नहीं शामिल करने को लेकर अब किसानों का आंदोलन तेज हो […]