नलखेड़ा: भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, घरों में भरा पानी

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में 5 दिन से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। यहां के दो मोहल्लों में बारिश का पानी घरों में घुस गया। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं मां बगलामुखी मार्ग पर स्थित नाले की पुलिया पर पानी आने से मंदिर पहुंच मार्ग भी बंद हो गया।

रविवार से कभी रिमझिम तो कभी तेज हो रही लगातार बारिश लोगों पर आफत बनकर आई। गुरुवार देर रात हुई तेज बारिश से कई घरों में पानी घुसने के कारण लोगों को दिनभर घरों से पानी बाहर निकलना पड़ा। तेज बारिश से सती मोहल्ला व ठाकुर मोहल्ले के पास स्थित नाले पर गलत तरीके से पुलिया का निर्माण होने एवं अस्थाई रास्ता बनाने के कारण नाले में लगे पाइप जाम हो गए। जिससे पानी रुक गया और नाले से लगे सती मोहल्ला एवं ठाकुर मोहल्ला में स्थित मस्जिद एवं कई घरों में पानी घुस गया। लोगों ने नगर परिषद में सूचना दी। इसके बाद नगर परिषद की जेसीबी द्वारा पुलिया का हिस्सा तोडक़र पानी की निकासी की गई। उसके बाद मोहल्ले में से निकला पानी घरों में घुसने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मां बगलामुखी मार्ग हुआ बंद

भारी बारिश के चलते मां बगलामुखी मार्ग स्थित नाले पर पुलिया के ऊपर पानी आने के चलते मां बगलामुखी मार्ग भी बंद हो गए इससे दर्शनार्थियों को ईदगाह स्थित बल्डी मार्ग से मां बगलामुखी मंदिर जाना पड़ा।

वार्ड 14 में फिर भराया पानी

तेज बारिश से वार्ड 14 में एक बार जलजमाव के कारण कई घरों में पानी घुस गया। वार्ड 14 के निवासियों ने बताया कि पूर्व में भी मोहल्ले में पानी घुस गया था। उसके बाद भी नगर परिषद द्वारा पानी की निकासी व्यवस्थित नहीं करने के कारण गुरुवार देर रात हुई भारी बारिश से एक बार फिर घरों में पानी घुस गया।

अब तक हुई 31 इंच बारिश

नगर में 1 जून से 6 अगस्त तक कुल 31 इंच बारिश हो गई है। यह सामान्य बारिश के करीब है। इस साल अब तक गत वर्ष की तुलना में अधिक बारिश हुई है।

Next Post

कांग्रेस नेता को भारी पड़ी ‘कीचड़ यात्रा’ निकालकर ज्ञापन देना; आपदा प्रबंधन एक्ट में केस दर्ज

Fri Aug 6 , 2021
जावरा /रतलाम। रतलाम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पक्की सडक़ें नहीं बनाने के खिलाफ आलोट के कांग्रेस नेता वीरेन्द्रसिंह सोलंकी द्वारा निकाली गई ‘कीचड़ यात्रा’ प्रशासन को नागवार गुजरी। कीचड यात्रा निकालकर जिला पंचायत सीईओ को ज्ञापन देने के मामले में सोलंकी के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का आपराधिक […]