फूल बेचकर गांव लौट रहे थे, वाहन पलटने से दो चचेरे भाइयों की मौत

टैंकर को ओवरटेक करने में बिगड़ा पिकअप का संतुलन, उज्जैन-बडऩगर रोड पर हादसा

बडऩगर, अग्निपथ। उज्जैन से फूल बेचकर अपने गांव लौट रहे माली समाज के दो चचेरे भाइयों की उज्जैन-बडऩगर मार्ग पर सडक़ हादसे में मौत हो गई। हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा रविवार सुबह 11 बजे खरसौदखुर्द के पास पिकअप वाहन पलटने से हुआ।

इंगोरिया थाने के उप निरीक्षक सावन मुवेल ने बताया कि ग्राम रूनिजा के रहने वाले अमृतलाल पिता शंकरलाल चावड़ा एवं जगदीश पिता पूनमचंद उज्जैन से फूल बेचकर पिकअप वाहन (एमपी13-सीए 4532) से गाँव लौट रहे थे। तभी खरसौद खुर्द में गैस एजेंसी के सामने टैंकर को ओवरटेक करते समय उनका वाहन असन्तुलित होकर सडक़ किनारे पलट गया। इसमें आगे कैबिन में बैठे अमृतलाल व जगदीश की मौत हो गई। जबकि चालक गणपत गम्भीर रूप से घायल हो गया। वहीं वाहन में सवार अन्य तीन लोगों को मामूली चोट आई।

क्रेन से निकाला वाहन

पिकअप वाहन पलटने के बाद एक पेड़ के ठूंठ में फस गया। जिससे दोनों मृतकों के शव भी अंदर ही फंस गए। पुलिस ने क्रेन की सहायता से वाहन को बाहर निकाला। जिसके बाद शवों को निकालकर बडऩगर शासकीय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

साइड नीची होने के कारण हादसा

प्रत्यक्षदर्शी तरुण पाटीदार दुर्घटना स्थल के पास खेत पर खड़ा था। उसने बताया कि पिकअप वाहन टैंकर को ओवरटेक करते ही सडक़ से नीचे उतरा। जहां की साइड नीचे होने से गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और फिर वह पलटी खा गई।

आए दिन होते है हादसे

उक्त मार्ग पर वाहनों का अत्यधिक दबाव रहने के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं और लोगों की जान जाती है। ज्ञातव्य है कि उक्त मार्ग फोरलेन में परिवर्तित होना है जिसकी स्वीकृत हो गयी है। किंतु अभी तक इस मार्ग पर फोरलेन के कार्य का अता पता नहीं है।

रूनिजा में मातम

रूनिजा प्रतिनिधि के अनुसार दोनों मृतक चचेरे भाई थे। हादसे में दोनों की मौत की जानकारी जैसे ही रुनिजा माली समाज व ग्रामवासियों को लगी पूरे ग्राम में शोक की लहर छा गई। रुनिजा में माली समाज द्वारा भागवत कथा का आयोजन किया गया था। जिसकी रविवार को ही पूर्णाहुति थी। उसके पूर्व यह घटना घट गई। कथा पांडाल में भी शोक छा गया व कथा को विश्राम दे दिया। माली मोहल्ले से दोनों भाइयों की अंतिम यात्रा एक साथ निकली जो रुनिजा में ऐसी पहली घटना थी। बड़ी संख्या में ग्रामवासियों, रिश्तरदारो व समाजजनों अंतिम यात्रा में शामिल हुए। रुनिजा मुक्तिधाम पर दोनों भाइयों को मुखाग्नि दी।

Next Post

चोरी करते बदमाशों को रहवासियों ने घेरा दीवार फांदकर भागने में एक का पांव टूटा

Sun Aug 29 , 2021
दो आरोपी गिरफ्तार, चोरी का माल किया बरामद महिदपुर, अग्निपथ। नगर के घाटी मोहल्ला में रहवासियों की सजगता से शनिवार-रविवार की दरमियानी रात पुलिस ने शातिर चोर को रंगे हाथों पकड़ लिया। आधी रात को मौके पर भीड़ से घिर जाने के बाद दीवार कूदकर भागने के चक्कर में एक […]
Tala toda