ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा, फिंच के बाद स्मिथ भी पवेलियन लौटे; चहल ने 2 विकेट लिए

कैनबरा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 की सीरीज का पहला मैच कैनबरा में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डी’आर्की शॉर्ट क्रीज पर हैं। 

कप्तान एरॉन फिंच 35 रन बनाकर आउट हुए। कन्कशन सब्सटिट्यूट युजवेंद्र चहल ने उन्हें हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराया।

कोहली ने डी’आर्की शॉर्ट का आसान कैच छोड़ा
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 7वें ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली ने डी’आर्की शॉर्ट का आसान कैच छोड़ा। तब शॉर्ट 18 रन पर खेल रहे थे। दीपक चाहर का यह दूसरा ओवर था।

भारत ने पहली बार कन्कशन सब्सटिट्यूट लिया
भारत की पारी के दौरान 19वें ओवर में बल्लेबाज जडेजा को हैम-स्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी की और 46 रन की पारी भी खेली। इनिंग के बाद वे फील्डिंग के लिए नहीं आए। उनकी जगह युजवेंद्र चहल कन्कशन सब्सटिट्यूट के तौर पर मैदान पर आए। भारत ने पहली बार कन्कशन सब्सटिट्यूट इस्तेमाल किया। इस नियम के तहत बैट्समैन की जगह बैट्समैन और बॉलर की जगह बॉलर ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। चहल ने जडेजा की जगह बॉलिंग की।

राहुल ने करियर की 12वीं फिफ्टी लगाई

टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए लोकेश राहुल ने 40 बॉल पर 51 और रविंद्र जडेजा ने 23 बॉल पर 44 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल की यह टी-20 इंटरनेशनल करियर की 12वीं फिफ्टी रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए मोइसेस हेनरिक्स ने सबसे ज्यादा 3 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए। उनके अलावा एडम जम्पा और मिचेल स्वेप्सन को 1-1 सफलता मिली।

धवन, कोहली और पांडे ने मिलकर सिर्फ 12 रन बनाए
भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शिखर धवन (1), कप्तान विराट कोहली (9) और मनीष पांडे (2) मिलकर सिर्फ 12 रन ही बना सके। धवन को पारी के तीसरे और अपने दूसरे ओवर में मिचेल स्टार्क ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद कोहली को स्पिनर मिचेल स्वेप्सन ने अपनी ही बॉल पर कोहली का कैच लिया। स्वेप्सन के करियर का यह दूसरा टी-20 मैच है। इसके बाद एडम जम्पा ने मनीष पांडे को जोस हेजलवुड के हाथों कैच आउट कराया।

हेनरिक्स ने भारत को 3 झटके दिए
ऑस्ट्रेलियाई बॉलर मोइसेस हेनरिक्स ने भारत को 3 झटके दिए। उन्होंने लोकेश राहुल, संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या को आउट किया। सैमसन 23 रन बनाकर मिचेल स्वेप्सन के हाथों कैच आउट हुए। पारी संभल ही रही थी कि राहुल भी आउट हो गए। हेनरिक्स ने उन्हें सीन एबॉट के हाथों कैच आउट कराया। हार्दिक पंड्या 16 रन बनाकर हेनरिक्स की बॉल पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए।

नटराजन का डेब्यू

वनडे के बाद भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन ने टी-20 में डेब्यू किया। फॉस्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह ने उन्हें टीम इंडिया की कैप दी।

Next Post

किसान आंदोलन: कनाडा के प्रधानमंत्री के बयान से विदेश मंत्रालय नाराज, कहा- दखल नहीं दें, रिश्ते बिगड़ सकते हैं

Fri Dec 4 , 2020
नई दिल्ली। किसान आंदोलन को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बयान पर विदेश मंत्रालय ने सख्त ऐतराज जताया है। मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय किसानों को लेकर कनाडा के नेताओं के बयान हमारे अंदरुनी मामलों में दखलंदाजी है, ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। यह जारी […]